• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Baba Dham Temple: ई-पास के लिए नई वेबसाइट जारी, https://darshan.babadham.org पर जाकर करवाएं रजिस्‍ट्रेशन

Baba Dham Temple: ई-पास के लिए नई वेबसाइट जारी, https://darshan.babadham.org पर जाकर करवाएं रजिस्‍ट्रेशन

Har Har Mahadev: बाबा भोलेनाथ के भक्‍त दर्शन-पूजन के लिए https://darshan.babadham.org लिंक पर जाकर ई-पास के लिए रजिस्‍ट्रेशन करवा सकते हैं. (न्‍यूज 18)

Har Har Mahadev: बाबा भोलेनाथ के भक्‍त दर्शन-पूजन के लिए https://darshan.babadham.org लिंक पर जाकर ई-पास के लिए रजिस्‍ट्रेशन करवा सकते हैं. (न्‍यूज 18)

E-Pass For Baba Dham Temple: झारखंड सरकार की आरे से सभी मंदिरों को शर्तों के साथ खोलने की अनुमति के साथ ही देवघर स्थित प्रसिद्ध बाबाधाम मंदिर के द्वार भी श्रद्धालुओं के लिए खोलने की घोषणा की गई थी. मंदिर में प्रवेश के लिए ई-पास अनिवार्य किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मनीष दुबे

    देवघर. बाबा भोलेनाथ के मंदिर को लेकर श्रद्धालुओं के लिए अच्‍छी खबर है. तकनीकी खामियों के चलते बंद हुई E-Pass की प्रक्रिया दोबारा से शुरू हो गई है. देवघर के उपायुक्तरांची मंजूनाथ भजंत्री ने जानकारी दी कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार बाबा बैद्यनाथ मंदिर का पट आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है. मंदिर में प्रवेश के लिए ई-पास की व्यवस्था फिर से शुरू की गई है. श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु दोबारा से ई-पास रजिस्‍ट्रेशन कराने के लिए वेबसाइट का लिंक https://darshan.babadham.org जारी कर दिया गया है. श्रद्धालु अब ई-पास के जरिये बाबा के मंदिर में प्रवेश कर पूजा-अर्चना कर सकते हैं. उपायुक्‍त ने श्रद्धालुओं से नियमों का पालन करते हुए संबंधित वेबसाइट से ई-पास बनवाने का आग्रह किया है.

    गौरतलब है कि थंडरिंग की वजह से पिछली बार साइट में दिक्कत आने की वजह से ई-पास की सुविधा बंद कर दी गई थी, जिससे श्रद्धालुओं को काफी परेशानी का भी सामना करना पड़ा था. इसके बाद तकनीकी खामियों को दूर करते हुए ई-पास बनवाने के लिए फिर से लिंक जारी किया गया है. श्रद्धालु संबंधित वेबसाइट के लिंक पर जाकर ई-पास के लिए रजिस्‍ट्रेशन करवा सकते हैं. गौरतलब है कि बाबा वैद्यनाथ मंदिर में प्रवेश के लिए ई-पास का होना अनिवार्य है. इसके बिना मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी.

    आज से खुल गया बाबाधाम, इस लिंक पर जाइए और ई-पास बनाइए, फिर दर्शन-पूजन कीजिए 

    कोरोना महामारी के कारण बाबा भोलनाथ का मंदिर 146 दिनों तक बंद रहा. इससे मंदिर पर आश्रित लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. मंदिर खुलने के बाद ई-पास बनवाने में तकनीकी खराबी की वजह से लोगों में आक्रोश था, लेकिन अब इसे दोबारा से दुरुस्त कर लिया गया है और नए साइट से लोग अपना रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे. मंदिर बंद होने के कारण देश और विदेश के करोड़ों श्रद्धालु बाबा के दर्शन से वंचित रहे थे. अब वे दोबारा से मंदिर में पूजा-अर्चना कर सकेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज