लाइव टीवी

अब साइबर अपराधियों पर कसेगा पुलिस का शिकंजा

Rituraj Sinha | News18 Jharkhand
Updated: August 9, 2019, 5:05 PM IST
अब साइबर अपराधियों पर कसेगा पुलिस का शिकंजा
साइबर क्राइम की रोकथाम को मीटिंग लेते एसपी देवघर नरेंद्र कुमार सिंह

जामताड़ा जिला में साइबर अपराधियों पर प्रवर्तन निदेशालय की बड़ी कार्रवाई के बाद अब देवघर पुलिस ने भी जिला में साइबर अपराधियों पर शिकंजा कसने का निर्णय लिया है.पुलिस ने जिला के ऐसे सात शातिर साईबर अपराधियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए ईडी से अनुशंसा की है.

  • Share this:
जामताड़ा जिला में साइबर अपराधियों पर प्रवर्तन निदेशालय की बड़ी कार्रवाई के बाद अब देवघर पुलिस ने भी जिला में साइबर अपराधियों पर शिकंजा कसने का निर्णय लिया है.पुलिस ने जिला के ऐसे सात शातिर साईबर अपराधियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए ईडी से अनुशंसा की है.यह सभी बड़े साइबर अपराध के आरोपी हैं.आरोप है कि इनके द्वारा देश के कई राज्यों में अपने नेटवर्क के जरिए कई बड़े साइबर अपराध की घटनाओं को अंजाम दिया गया है.इस बात की जानकारी देवघर एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने दी.

देवघर एसपी ने कहा कि इनमें से तीन का रिपोर्ट प्रवर्तन निदेशालय को भेजी जा चुकी है और बाकी चार के खिलाफ भी जल्द ही पुख्ता सबूत के साथ विवरण प्रवर्तन निदेशालय को उपलब्ध करा दिया जाएगा.साइबर अपराधियों के खिलाफ पुलिस के इस कड़े रुख से लगातार इनकी ठगी के शिकार हो रहे लोगों ने राहत की सांस ली है. विदित हो कि बैंक खातों से रकम उड़ाना, किसी का कोई भी ऑनलाइन एकाउंट हैक कर उसकी तमाम जानकारी प्राप्त करना और ऑन लाइन शॉपिंग के नाम पर ठगी के मामले ज्यादा आ रहे हैं.वहीं समाज में जहर फैलाने वाले सांप्रदायिक मैसेज विभिन्न सोशल साइट्स पर भी कड़ी निगाह रखेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवघर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2018, 8:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर