Home /News /jharkhand /

opd and emergency services affected in deoghar government private hospitals after assaulting doctors bruk

देवघर में स्वास्थ्य व्यवस्था ठप, डॉक्टरों से मारपीट के बाद सरकारी-निजी अस्पतालों में ओपीडी, इमरजेंसी सेवा भी बाधित

Jharkhand News: देवघर सदर अस्पताल सहित सभी निजी क्लीनिक और अस्पताल के डॉक्टर आज हड़ताल पर हैं.

Jharkhand News: देवघर सदर अस्पताल सहित सभी निजी क्लीनिक और अस्पताल के डॉक्टर आज हड़ताल पर हैं.

Doctor's Strike In Deoghar: देवघर सदर अस्पताल में मंगलवार को मरीज के परिजनों ने डॉक्टर कुंदन से मारपीट की, जिसके बाद में चिकित्सकों ने काम बंद कर दिया और हड़ताल पर चले गए. इस घटना के बाद से डॉक्टरों द्वारा मरीज के परिजनों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगातार जिला प्रशासन पर दबाव बनाया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- मनीष दुबे 

देवघर. झारखंड के देवघर जिले से बड़ी खबर आ रही है जहां डॉक्टरों से मारपीट के बाद जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी है. दरअसल देवघर सदर अस्पताल में मंगलवार को मरीज के परिजनों ने डॉक्टर कुंदन से मारपीट की, जिसके बाद में चिकित्सकों ने काम बंद कर दिया और हड़ताल पर चले गए. इस घटना के बाद से डॉक्टरों द्वारा मरीज के परिजनों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगातार जिला प्रशासन पर दबाव बनाया जा रहा है.

इस बीच देवघर सदर अस्पताल सहित सभी निजी क्लीनिक और अस्पताल के डॉक्टर आज हड़ताल पर हैं. देवघर सदर अस्पताल में इसका व्यापक असर देखा जा रहा है. आज ना तो मरीजों का रजिस्ट्रेशन किया गया और ना ही ओपीडी शुरू की गई. तकरीबन 1:00 बजे तक इमरजेंसी सेवा भी पूरी तरह से बाधित रही है जिससे मरीज काफी परेशान दिखे. वहीं इस प्रकरण की जांच करने के लिए देवघर एसडीपीओ और सिविल सर्जन देवघर सदर अस्पताल भी पहुंचे जहां पर सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है.

IMA में लगातार चल रही बैठक 

मौके पर देवघर विधायक नारायण दास भी पहुंचे और उन्होंने कहा कि यह काफी निंदनीय घटना है. वैश्विक महामारी के बीच चिकित्सकों ने जो कार्य किया है उसे हम नहीं भूल सकते जब चिकित्सक ही अस्पताल में सुरक्षित नहीं होंगे तो ईलाज कैसे करेंगे. ऐसे में आईएमए के साथ बैठकर कर बीच का रास्ता निकालेंगे और देवघर एसपी से मुलाकात कर दोषियों की गिरफ्तारी की मांग भी करेंगे. वहीं आईएमए हॉल में डॉक्टरों की बैठकों का दौर लगातार जारी है. अभी तक बीच का रास्ता नहीं निकला है जिससे जिले में चिकित्सा सुविधा पूरी तरह से बाधित हो गयी है.

नाराज परिजनों ने दूसरे डॉक्टर के साथ भी की हाथापाई 

वहीं सदर अस्पताल देवघर में ड्यूटी के दौरान डॉ कुंदन पर हुए हमले के प्रतिरोध में आईएमए देवघर की ओर से आपातकालीन बैठक बुलाई गयी. इसमें JHASA के द्वारा बुलाई गई हड़ताल के समर्थन में आईएमए देवघर ने भी सभी अभियुक्तों की गिरफ़्तारी तक निजी अस्पतालों में भी ओपीडी और इमरजेंसी बंद रखने का निर्णय लिया. वहीं यह मामला ठंडा भी नहीं हुआ था तभी फिर एक डॉक्टर के साथ मरीज के परिजनों के द्वारा मारपीट की घटना सामने आयी. दरअसल अस्पताल में स्वास्थ्य सेवा बाधित होने के कारण मरीज के परिजनों ने डॉ दिवाकर पासवान से हाथापाई की. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गयी है.

Tags: Deoghar news, Jharkhand Government, Jharkhand News Live

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर