झारखंड समेत पड़ोसी राज्यों के लिए खुशखबरी, 26 जून से देवघर एम्स में शुरू हो जाएगी ओपीडी सेवा

देवघर डीसी ने बैठक कर एम्स में ओपीडी सेवा बहाल करने पर विस्तार से चर्चा की.

Deoghar AIIMS: देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में एम्स निर्माणकार्य की समीक्षा की गई. इस दौरान आगामी 26 जून से ओपीडी सेवा शुरू करने पर विस्तृत चर्चा की गई.

  • Share this:
    रिपोर्ट- मनीष दुबे

    देवघर. झारखंडवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. देवघर में निर्माणाधीन एम्स (Deoghar AIIMS) में ओपीडी सेवा 26 जून से शुरू हो जाएगी. अब मरीज ओपीडी में जाकर एम्स की सेवा ले सकेंगे. देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में एम्स प्रगति निर्माणकार्य की समीक्षात्मक बैठक का आयोजन एम्स परिसर स्थित ओपीडी भवन सभागार में आयोजित की गयी. इस दौरान उपायुक्त द्वारा पूर्व में दिये गये निर्देशों के अनुपालन कार्याें की समीक्षा के अलावा आगामी 26 जून को एम्स ओपीडी के उद्घाटन को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा करते हुए आवश्यक सभी व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश एम्स व जिला स्तर के अधिकारियों को दिया गया.

    बैठक के दौरान उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री द्वारा बिजली विभाग के अधिकारियों को 400 केवी का ट्रांसफर एम्स परिसर के अंदर फिड करने का निर्देश दिया गया, ताकि आने वाले समय में बढ़ती बिजली की मांग को आसानी से पूरा किया जा सके. साथ हीं एम्स परिसर में अग्निशमन व्यवस्था से जुड़े कार्यो की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि आपसी समन्वय के साथ तय समय के अनुरूप सभी कार्यो को पूर्ण कर लें. आगे उन्होंने एम्स परिसर के अंदर मरीजों की सुविधा व आवागमन हेतु अप्रोच रोड निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया.

    ओपीडी के चल रहे कार्यों का उपायुक्त ने किया निरीक्षण मंजूनाथ भजंत्री ने ओपीडी के पूर्ण हो चुके व चल रहे कार्यो का अवलोकन कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया. साथ हीं संवेदक व एम्स के अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निदेशित दिया, ताकि उद्घाटन हेतु आवश्यक सभी सुविधाओं को दुरुस्त करते हुए लोगों को जल्द एम्स के ओपीडी की सुविधा का लाभ मिल सके. निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने एम्स के निर्माण कार्यों की प्रगति व वर्तमान में पूर्ण किये गए कार्य व व्यवस्थाओं से अवगत हुए.

    समीक्षा के क्रम में उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री ने चल रहे एम्स निर्माण कार्य को लेकर संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से समय-समय पर विशेषकर के रात्रि के समय पुलिस गस्ती करने का निर्देश दिया. साथ हीं एम्स परिसर के अंदर चिन्हित पुलिस पिकेट में चौबीसों घंटे पुलिस के जवानों को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को दिया. साथ ही एम्स आने वाले मरीजों के आवागमन सुविधा हेतु नगर निगम व एम्स के अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का निर्देश दिया. इसके अलावा उपायुक्त ने एम्स से जुड़े अधिकारियों को निर्देशित किया कि वर्तमान में कार्य कर रहे श्रमिकों को साफ-सफाई के साथ-साथ शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अपने कार्यों का निर्वहन करे, इस बात का विशेष ध्यान रखें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.