• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • खुशखबरी! देवघर एम्स में जुलाई से शुरू हो जाएगी ओपीडी सेवा

खुशखबरी! देवघर एम्स में जुलाई से शुरू हो जाएगी ओपीडी सेवा

देवघर के देवीपुर में एम्स का निर्माणकार्य जारी है. (फाइल फोटो)

केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि सितंबर 2021 से देवघर एम्स की पूरी व्यवस्था शुरू होने की संभावना है. फिलहाल ओपीडी सेवा शुरू होने से इसका लाभ स्थानीय लोगों को मिलने लगेगा.

  • Share this:
देवघर. केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव सुनील शर्मा ने सोमवार को देवीपुर में निर्माणाधीन एम्स (Deoghar AIIMS) का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने निर्माणकार्य के प्रगति की जानकारी ली. और ओपीडी (OPD) निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया. उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार ने देवघर एम्स को 45 महीने में तैयार करने का दावा किया है. निर्माणकार्य तेजी से जारी है. जुलाई 2020 से हर हाल में देवघर एम्स में ओपीडी की सेवा शुरू हो जाएगी. 300 बेड का अस्पताल मार्च 2021 तक बनकर तैयार हो जाएगा.

सितंबर 2021 से देवघर एम्स की पूरी व्यवस्था शुरू होने की संभावना

केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि सितंबर 2021 से देवघर एम्स की पूरी व्यवस्था शुरू होने की संभावना है. फिलहाल ओपीडी सेवा शुरू होने से इसका लाभ स्थानीय लोगों को मिलने लगेगा. मौके पर एम्स के एडमिनिस्ट्रेशन अमरेंद्र सिंह, डायरेक्टर रामजी सिंह, देवघर के प्रभारी डीएलओ डॉ रविरंजन भी मौजूद थे.

एम्स मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था का लिया जायजा 

एम्स के निर्माणकार्य का निरीक्षण करने के बाद केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव ने डाबरग्राम स्थित पंचायत प्रशिक्षण केन्द्र में चल रहे एम्स मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने छात्रों और अधिकारियों से बातचीत की. छात्रों की समस्याएं भी सुनीं.

देवघर एम्स से संताल के जिलों को मिलेगा लाभ 

बता दें कि देवघर के देवीपुर में एम्स का निर्माणकार्य तेजी से चल रहा है. ओपीडी के अलावा सभी ब्लॉक का काम प्रगति पर है. इसमें आयुष हॉस्पिटल, मेडिकल कॉलेज, हॉस्टल, फायर स्टेशन शामिल हैं. देवघर एम्स के शुरू होने से संताल के सभी जिलों के अलावा बंगाल और बिहार से कई जिलों के लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा.

ये भी पढ़ें- कोरोना इफेक्ट: झारखंड में 14 अप्रैल तक शिक्षण संस्थान, पार्क, मॉल और सिनेमाघर रहेंगे बंद 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज