• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • COVID-19: बैद्यनाथ धाम के दर्शन नहीं कर पाएंगे बाहरी श्रद्धालु, प्रवेश पर 31 मार्च तक रोक

COVID-19: बैद्यनाथ धाम के दर्शन नहीं कर पाएंगे बाहरी श्रद्धालु, प्रवेश पर 31 मार्च तक रोक

इटली से आए लोगों को घर में छुपाना एक मकान मालिक को बहुत महंगा पड़ गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इटली से आए लोगों को घर में छुपाना एक मकान मालिक को बहुत महंगा पड़ गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

देवघर स्थित विश्व प्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर (Baba Baidyanath Dham Temple) में शुक्रवार से बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित हो जाएगा. यह पाबंदी आगामी 31 मार्च तक जारी रहेगी.

  • Share this:
    देवघर. कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रकोप को देखते हुए देवघर स्थित विश्व प्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर (Baba Baidyanath Dham Temple) में शुक्रवार से बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित हो जाएगा. यह पाबंदी आगामी 31 मार्च तक जारी रहेगी. देवघर उपायुक्त और धर्मरक्षिणी सभा की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है. स्थानीय श्रद्धालु और पुरोहित समाज द्वारा पहले की तरह पूजा पाठ जारी रहेगा.

    उपायुक्त ने बताया कि कोरोना से संबंधित रेस्पांस टीम के साथ बैठक हुई. बैठक में बाबा मंदिर के संबंध में महत्वपूर्ण विचार-विमर्श किया गया. साथ ही मंदिर कार्यालय में पुरोहित समाज के साथ बैठक की गई. उपायुक्त ने बताया कि पूरे विश्व,देश और राज्य में कोरोना को लेकर हाई अलर्ट किया गया है. अभी के 10-15 दिन काफी संकटपूर्ण हैं. जो भी भीड़-भाड़ वाली जगह है, जहां भी इस तरह के आयोजन हो रहे हैं उसे स्थगित रखने का निर्णय लिया जा रहा है.

    श्रद्धालुओं के दर्शन पर पूर्ण रोक रहेगी
    उपायुक्त ने कहा कि उसी संबंध में निर्णय लिया गया है कि शुक्रवार से लेकर 31 मार्च तक बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के दर्शन पर पूर्ण रोक रहेगी. इसके अलावा जो सामान्य पूजा-पाठ पांडा समाज के लोग करते आ रहे हैं वह पहले की तरह ही जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि सुरक्षा अभी सर्वोपरि है. ऐसे में मंदिर के सभी प्रवेश द्वार पर वॉलंटियर्स लगाए जा रहे हैं जो श्रद्धालुओं का थर्मल स्कैनिंग करेंगे. लोगों के सेनेटाइजेशन की व्यवस्था करेंगे और पूरे मंदिर परिसर की साफ-सफाई का ध्यान रखेंगे.

    रिपोर्ट- ऋतुराज सिन्हा
    ये भी पढ़ें- 

    'UP में काशी विश्वनाथ, श्रीराम, बांके बिहारी इसलिए हम कोरोना को मार भगाएंगे'

    लखीमपुर के कोरोना पॉजिटिव शख्स ने सीतापुर के 2 डॉक्टरों करवाया था इलाज, हड़कंप

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज