• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • जसीडीह स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, स्टॉप बैरियर तोड़कर आगे बढ़ी पैसेंजर ट्रेन

जसीडीह स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, स्टॉप बैरियर तोड़कर आगे बढ़ी पैसेंजर ट्रेन

जसीडीह स्टेशन पर हुई ट्रेन दुर्घटना के बाद वहां लोगों का जमावड़ा लग गया. हांलाकि अभी तक हादसे की वजह का पता नहीं चल सका है.

स्टेशन मास्टर सुधीर कुमार मंडल ने कहा कि घटना में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ. जांच के बाद कारणों का पता चल पाएगा. फिलहाल ट्रैक पर परिचालन बाधित है.

  • Share this:
देवघर / दिल्ली. जसीडीह स्टेशन पर बड़ा रेल हादसा होते-होते बचा. दरअसल बैद्यनाथधाम स्टेशन से चल कर जसीडीह पहुंची 63154-पैसेंजर ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर-4 पर रुकने के बजाय स्टॉप बैरियर को तोड़ते हुए आगे बढ़ गई. इस घटना में ट्रेन के आगे का चार चक्का बेपटरी हो गये. चूंकि ट्रेन की गति कम थी, इसलिए बड़ा हादसा नहीं हुआ. जान-माल का भी कोई नुकसान नहीं हुआ. स्पीड ज्यादा होने पर अगर यह ट्रेन स्टेशन के बाहर भीड़भाड़ वाले इलाके तक पहुंच जाती, तो बड़ा नुकसान हो सकता था.

घटना में कोई नुकसान नहीं 

रेलवे के मुताबिक यह एक ईएमयू यानि बिजली से चलने वाली ट्रेन थी जिसका ब्रेक समय पर नहीं लग पाया. रेलवे की तरफ से इस घटना की जांच की जा रही है कि क्या ड्राइवर की ग़लती से ब्रेक नहीं लगा या ट्रेन में कोई तकनीकी गड़बड़ी हुई थी। यह घटना प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर हुई. जसीडीह स्टेशन ईस्टर्न रेलवे का एक बड़ा स्टेशन है जो आसनसोल डिविज़न के अंदर आता है.

Jasidih station, train accident averted, passenger train broken stop barrier
रेल यातायात के लिए जसीडीह एक प्रमुख और व्यस्त स्टेशन है


घटना के बाद ट्रैक की मरम्मत को लेकर उस पर परिचालन बंद कर दिया गया. घटना के पीछे स्पीड के गलत अनुमान को कारण बताया गया है. हालांकि विशेषज्ञों की जांच के बाद ही निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकेगा. स्टेशन मास्टर सुधीर कुमार मंडल ने कहा कि घटना में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ. जांच के बाद कारणों का पता चल पाएगा. फिलहाल ट्रैक पर परिचालन बाधित है. मरम्मत के बाद फिर से परिचालन शुरू होगा.

Jasidih station, train accident averted, passenger train broken stop barrier
जसीडीह रेलवे स्टेशन हुए इस हादसे से रेल यातायात प्रभावित हुआ.


घटना से स्टेशन और ट्रेन में मौजूद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. यात्रियों ने बताया कि तेज आवाज के साथ ट्रेन रूक गई. बाहर निकलकर देखा, तो ट्रेन का ईंजन बेपटरी हो गया था.

(देवघर से रितुराज के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- ED की कार्रवाई, नक्सली कमांडरों की करीब 3 करोड़ की संपत्ति जब्त

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज