देवघर के खिलाड़ियों को कोरोना काल के बाद मिलेगा आधुनिक स्टेडियम, जानें क्या-क्या रहेंगी सुविधाएं

 इंडोर स्टेडियम में वॉलीबाल, टेकवान्डू कोर्ट और टेनिस कोर्ट का निर्माण कराया जाएगा.
इंडोर स्टेडियम में वॉलीबाल, टेकवान्डू कोर्ट और टेनिस कोर्ट का निर्माण कराया जाएगा.

नगर प्रशासक ने बताया कि जल्द ही दोनों इंडोर और नगर स्टेडिम (Nagar Steadim) नए लुक में नज़र आएंगे. कोरोना काल के बाद दोनों ही जगह खिलाड़ियों के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी.

  • Share this:
देवघर. खेल प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से देवघर (Deoghar) नगर निगम ने शहर के बीचोबीच स्थित इंडोर स्टेडियम (Indoor stadium) और नगर स्टेडियम के जीर्णोद्धार का निर्णय लिया है. देवघर नगर निगम के प्रशासक शैलेन्द्र कुमार लाल ने बताया कि इंडोर स्टेडियम की मरम्मती और जीर्णोद्धार के लिए 35 लाख रुपये स्वीकृत किये गए हैं. पर्यटन विभाग (Tourism Department) से यह राशि उपलब्ध कराई गई है. वहीं, नगर स्टेडियम में भी लगभग 90 लाख की लागत से ट्रैक एंड फील्ड के साथ अन्य अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है. इसके लिए 14वें वित्त आयोग से राशि स्वीकृत कराई गई है.

नगर प्रशासक ने बताया कि जल्द ही दोनों इंडोर और नगर स्टेडिम नए लुक में नज़र आएंगे. कोरोना काल के बाद दोनों ही जगह खिलाड़ियों के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी, ताकि किसी खिलाड़ी को कोई समस्या न हो. वहीं, इस खबर से जिले और शहर के युवाओं में खुशी की लहर है. युवाओं का कहना है कि  स्टेडिम मरम्मत होने से उसकी उम्र बढ़ जाएगी. साथ ही अत्याधुनिक सुविधाएं मिलने से खिलाड़ी अच्छी तरह से पैक्टिस भी कर पाएंगे. ऐसे में जिले के खिलाड़ी को अच्छा परफॉरर्म करने का मौका मिलेगा.

इंडोर स्टेडियम में बनेंगे बैंडमिंटन कोर्ट
जानकारी के मुताबिक, इंडोर स्टेडियम में वॉलीबाल, टेकवान्डू कोर्ट और टेनिस कोर्ट का निर्माण कराया जाएगा. साथ ही फूड प्लाजा भी संचालित होगा, जहां उचित दर पर खिलाड़ियों को पौष्टिक आहार सहित फास्ट फूड मिलेगा. इंडोर स्टेडयिम में आधूनिक कोर्ट बनने से खिलाड़ियों का प्रतिभा विकसित होगा. नगर स्टेडियम में एथलेटिक्स ट्रैक का निर्माण कराया जायेगा, जिसका फायदा सीधा तौर पर स्थानीय खिलाड़ियों को मिलेगा. खिलाड़ी, चंदन,प्रकाश, सुमन, जयमंगल, रवि,संजीव झा, दिवाकर राउत, सुनील इत्यादी ने कहा कि आधुनिक ट्रैक बनने के बाद एथलेटिक्स के विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेने का अवसर मिलेगा तो जिला के खिलाड़ी अपना परचम राष्ट्रीय स्तर पर लहरायेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज