लाइव टीवी

देवघर में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का लाभ मिलने से खुश हैं गरीब मरीज

Rituraj Sinha | News18 Jharkhand
Updated: December 2, 2018, 1:24 PM IST
देवघर में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का लाभ मिलने से खुश हैं गरीब मरीज
प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना: देवघर में जरूरतमंद मरीज़ों को मुफ्त में मिला इलाज

झारखंड के देवघर में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत गोल्डन कार्डधारी परिवार को योजना के प्रावधानों के अनुरुप इलाज कराने की सुविधा मिलने लगी है.मुफ्त में इलाज की सुविधा मिलने से खास कर जरुरतमंद मरीज़ों को काफी राहत मिल रही है.सरकारी अस्पताल के साथ अधिकृत निजी अस्पतालों में लगातार मरीज़ इस योजना का लाभ लेने पहुंच रहे हैं.

  • Share this:
झारखंड के देवघर में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत गोल्डन कार्डधारी परिवार को योजना के प्रावधानों के अनुरुप इलाज कराने की सुविधा मिलने लगी है. मुफ्त में इलाज की सुविधा मिलने से खास कर जरुरतमंद मरीज़ों को काफी राहत मिल रही है. सरकारी अस्पताल के साथ अधिकृत निजी अस्पतालों में लगातार मरीज़ इस योजना का लाभ लेने पहुंच रहे हैं.

लगातार महंगी हो रही स्वास्थ्य सेवा खास कर गरीबी रेखा के नीचे रह रहे परिवारों के पहुंच से बाहर होती जा रही थी. इसको गंभीरता से लेते हुए ऐसे ही जरूरतमंद परिवारों को मुफ्त में इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की शुरुआत भारत सरकार द्वारा की गई. देवघर में योजना के लिए अधिकृत स्वास्थ्य संस्थान में मरीज मुफ्त में स्वास्थ्य सुविधा पा कर काफी खुश हैं.

देवघर सदर अस्पताल में भी योजना के तहत मरीजों का रजिस्ट्रेशन कराने और इलाज की व्यवस्था की गई है. हालांकि प्रारंभिक दौर में योजना के कार्यान्वयन में कुछ खामी जरूर सामने आई हैं, लेकिन जल्द ही उसका समाधान ढूंढ लेने की बात की जा रही है. प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत देश के 10 करोड़ परिवारों को वर्ष में 5 लाख की राशि तक मुफ्त में इलाज कराने की सुविधा देने का लक्ष्य रखा गया है.अच्छी बात है कि लोगों को अब इसका लाभ भी मिलने लगा है.

यह भी पढ़ें-  CM की इस योजना को पैसे का संकट, गरीब मरीजों का कैसे होगा इलाज?

यह भी पढ़ें-  देवघर सदर अस्पताल में इलाज ठप, मरीज परेशान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवघर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2018, 9:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर