• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • श्रावणी मेले को मिलेगा राष्ट्रीय मेले का दर्जा, राज्य सरकार केन्द्र से करेगी सिफारिश

श्रावणी मेले को मिलेगा राष्ट्रीय मेले का दर्जा, राज्य सरकार केन्द्र से करेगी सिफारिश

पर्यटन मंत्री अमर बाउरी ने बताया कि इस बार कुंभ मेले की तर्ज पर स्वस्च्छ्ता और विनम्रता के मूल मंत्र के साथ श्रावणी मेले में श्रद्धालुओं का स्वागत किया जाएगा.

पर्यटन मंत्री अमर बाउरी ने बताया कि इस बार कुंभ मेले की तर्ज पर स्वस्च्छ्ता और विनम्रता के मूल मंत्र के साथ श्रावणी मेले में श्रद्धालुओं का स्वागत किया जाएगा.

पर्यटन मंत्री अमर बाउरी ने बताया कि इस बार कुंभ मेले की तर्ज पर स्वस्च्छ्ता और विनम्रता के मूल मंत्र के साथ श्रावणी मेले में श्रद्धालुओं का स्वागत किया जाएगा.

  • Share this:
श्रावणी मेले को देखते हुए देवघर में मंगलवार को रघुवर कैबिनेट की बैठक हुई. इसमें संताल परगना को कई सौगातें दी गईं. 17 एजेंडों पर फैसले लिये गये. राज्य सरकार देवघर के श्रावणी मेले को राष्ट्रीय मेला घोषित कराने के लिए केन्द्र से सिफारिश करेगी. देवघर के कोयरीडीह मेन रोड से दिघरिया पथ एवं चपरिया से रमलडीह लिंक रोड के निर्माण के लिए 27 करोड़ 92 लाख रुपये की मंजूरी दी गई है.

इन सड़कों का होगा निर्माण 

साढ़े सात किलोमीटर दुमका बाईपास के निर्माण के लिए 36 करोड़ 77 लाख रुपये खर्च किये जाएंगे. गोड्डा जिले के सुंदर जलाशय योजना के जीर्णोद्धार और मुख्य नहरों के लाइनिंग के लिए 85.54 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है. गुमला के डुमरी बड़ा कटरा- केराकोना सड़क के निर्माण के लिए 56 करोड़ 72 लाख, बोकारो के विष्णुगढ़- नरकी पथ के चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण के लिए 41 करोड़ 57 लाख, गिरिडीह के फतेहपुर मोड़ से बोंगी भाया भेलवाघाटी रोड के लिए 50 करोड़ 51 लाख रुपये की मंजूरी दी गई है.

देवघर पहुंचने पर सीएम का स्वागत


कुंभ मेले की तर्ज पर होगी व्यवस्था

कैबिनेट की बैठक से पहले सीएम की अध्यक्षता में बाबा बैद्यनाथ- बासुकीनाथ धाम श्राइन बोर्ड की बैठक हुई. इस बैठक में सीएम के अलावा पर्यटन मंत्री अमर बाउरी, मुख्य सचिव डीके तिवारी, डीजीपी, संबंधित विभाग के प्रधान सचिव और अन्य अधिकारियों ने शिरकत की. पर्यटन मंत्री अमर बाउरी ने बताया कि इस बार कुंभ मेले की तर्ज पर स्वस्च्छ्ता और विनम्रता के मूलमंत्र के साथ श्रावणी मेले में श्रद्धालुओं का स्वागत किया जाएगा. पर्यटन मंत्री ने कहा कि हाल ही में संपन्न हुए कुम्भ मेले की व्यवस्था की काफी सराहना की गई. यह वहां के प्रशासन और स्थानीय लोगों की मदद से संभव हो पाया. उसी तरह सेवा भाव से श्रावणी मेला में पहुंचने वाले तीर्थयात्रियों का राज्य सरकार और स्थानीय लोगों के सहयोग से स्वागत किया जाएगा, ताकि लोग यहां से एक सुखद अनुभूति लेकर अपने घर लौट.

बासुकीनाथ धाम में पूजा करते सीएम


कुष्ठाश्रम व सदर अस्पताल का जायजा

अपने देवघर दौरे में सीएम कुष्ठाश्रम भी गये. सीएम ने यहां कुष्ठरोगियों के लिए नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया. सीएम ने कहा कि समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाना ही सरकार का मुख्य लक्ष्य है. सीएम ने इनके स्वास्थ्य और शिक्षा की मुकम्मल व्यवस्था करने का अधिकारियों को निर्देश दिया. कुष्ठाश्रम से निकल कर सीएम का काफिला सदर अस्पताल पहुंचा. अस्पताल की अव्यवस्था देखकर सीएम ने अधिकारियों और अस्पताल उपाधीक्षक की जमकर क्लास लगाई. सीएम ने अस्पताल में साफ- सफाई और आवश्यक दवाइयां पर्याप्त मात्रा में रखने का निर्देश दिया. बता दें कि देवघर में 17 जुलाई से श्रावणी मेले की शुरुआत होने वाली है.

ये भी पढ़ें- सीएनटी- एसपीटी एक्ट का सबसे ज्यादा उल्लंघन जेएमएम ने किया- सीएम

पिता शिबू के बाद बेटे हेमंत को हराने के लिए बीजेपी ने बनाई ये रणनीति

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज