लाइव टीवी

अब मधुपुर से दिल्ली का सफर हुआ और आसान, दो नई ट्रेनों का शुभारंभ

News18 Jharkhand
Updated: January 14, 2020, 1:20 PM IST
अब मधुपुर से दिल्ली का सफर हुआ और आसान, दो नई ट्रेनों का शुभारंभ
मधुपुर जंक्शन से आनंद विहार के लिए दो नई ट्रेनों का शुभारंभ हुआ

डीआरएम सुमित सरकार ने बताया कि मधुपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस सप्ताह में एक दिन चलेगा. यह मंगलवार को मधुपुर जंक्शन से खुलेगा. वहीं हमसफर एक्सप्रेस गुरुवार को मधुपुर से खुलकर आनंद विहार तक जाएगी.

  • Share this:
देवघर. मकर संक्रांति के मौके पर संताल परगना को रेल मंत्रालय (Rail Ministry) की ओर से बड़ी सौगात मिली. अब देवघर के मधुपुर से नई दिल्ली के लिये सप्ताह में तीन ट्रेनें चलेंगी. मंगलवार को मधुपुर जंक्शन से दो नई ट्रेनों (New Trains) का शुभारंभ (Inauguration) किया गया. मुंबई से रेलमंत्री पीयूष गोयल (Rail Minister Piyush Goyal) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से दोनों ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. वहीं मधुपुर जंक्शन पर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे और स्थानीय विधायक हाजी हुसैन अंसारी मौजूद रहे. इनके अलावा आसनसोल डिविजन के डीआरएम सुमित सरकार भी मौके पर मौजूद थे.

दोनों ट्रेनें सप्ताह में एक दिन चलेंगी 

डीआरएम सुमित सरकार ने बताया कि मधुपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस सप्ताह में एक दिन चलेगा. यह मंगलवार को मधुपुर जंक्शन से खुलेगा. वहीं हमसफर एक्सप्रेस गुरुवार को मधुपुर से खुलकर आनंद विहार तक जाएगी. यह भी साप्ताहिक ट्रेन ही है. इन दो नई ट्रेनों के साथ अब मधुपुर से आनंद विहार जाने के लिए सप्ताह में तीन ट्रेनें होंगी.

नई ट्रेनों के अलावा मधुपुर जंक्शन पर यात्रियों की सुविधा के लिए शौचालय और गार्डेन का भी उदघाटन किया गया.

पीएम और रेलमंत्री को बधाई 

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि इन ट्रेनों से दिल्ली जाने वाले गरीबों और मजदूरों को फायदा होगा. बाबा बैद्यनाथ धाम के नाम से पहली बार कोई ट्रेन चलाई गई है. इसके लिए पीएम मोदी और रेलमंत्री बधाई के पात्र हैं.

स्थानीय विधायक हाजी हुसैन अंसारी ने नई ट्रेनों के शुभारंभ को लेकर सांसद निशिकांत दुबे को बधाई दी. और कहा कि स्थानीय सांसद रेल योजना को अपने क्षेत्र में लाने के लिए हमेशा से प्रयासरत रहे हैं. इसी का नतीजा है कि क्षेत्र को कई योजनाओं को लाभ मिला है.इनपुट- मनीष राज

ये भी पढ़ें- नये साल के मौके पर रिम्स डायरेक्टर के ऑफिस में जमकर चली शराब, वीडियो वायरल 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवघर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 1:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर