Assembly Banner 2021

क्रिसमस मनाने का नायाब तरीका, ईसा मसीह से जुड़े दुर्लभ डाक टिकटों की प्रदर्शनी लगाता है यह शख्स

देवघर के रजत मुखर्जी क्रिसमस में लगाएंगे दुर्लभ डाक टिकट की प्रदर्शनी

देवघर के रजत मुखर्जी क्रिसमस में लगाएंगे दुर्लभ डाक टिकट की प्रदर्शनी

देवघर के रजत मुखर्जी क्रिसमस पर टिकट संग्रह कर हर साल प्रदर्शनी लगाते हैं और लोगों को डाक विभाग के प्रति प्रेरित कर रहे हैं.

  • Share this:
पूरे विश्व में अभी क्रिसमस की धूम मची है, हर कोई अपने-अपने तरीके से क्रिसमस मनाने की कोशिश में लगा है..लेकिन देवघर के रजत मुखर्जी ने क्रिसमस मनाने का एक नायाब तरीका ढूंढ निकाला है. दरअसल रजत मुखर्जी डाक टिकट संग्रह करने के शौकीन हैं और पिछले चालीस वर्षों से ये डाक टिकट संग्रह कर रहे है. खास बात यह है कि ईसा मसीह के जीवन काल से जुड़े दर्जनों दुर्लभ डाक टिकटों का भी इन्होने संग्रह किया है

क्रिसमस के इस मौके पर इनके द्वारा ईसा मसीह से जुड़े विश्व के ऐसे दुर्लभ डाक टिकटों की प्रदर्शनी लगाई जाती है जिनमें प्रभु ईशु के जीवनकाल को बखूबी दर्शाया गया है. प्रदर्शनी में लगभग 50 देशों के ऐसे दुर्लभ डाक टिकटों को शामिल किया गया है जिनमें ईसा मसीह की जीवनी को सचित्र दर्शाया गया है. क्रिसमस मनाने के उनके इस अनूठे तरीके में उनके परिवार के सदस्य सहित पास- पड़ोस के बच्चे भी शामिल होते हैं और क्रिसमस पर ईश वंदना के बहाने बच्चे इन दुर्लभ डाक टिकटों का भी भरपूर आनंद उठाते हैं.

रजत मुखर्जी का मानना है कि फेसबुक और व्हाट्सएप्प के इस युग मे आज की नई पीढ़ी डाक टिकट से अनभिज्ञ होने लगी है. ऐसे में क्रिसमस के मौक पर उन्हें डाक टिकट की जानकारी भी मिलती है और डाक टिकट के प्रति उनमें रुचि भी बढ़ती है, साथ ही आज विश्व में जिस तरह से हिंसा की वारदातें लगातार बढ़ रही हैं वैसे में खास तौर पर प्रभु ईशु द्वारा दिये गए प्रेम और भाईचारे के संदेश को लोगों तक पहुंचने का यह एक नायाब जरिया है.



यह भी पढ़ें-  देवघर में रवींद्रनाथ टैगोर कृषि महाविद्यालय का विधिवत उद्घाटन
यह भी देखें- VIDEO: देवघर में PMAY के नाम पर अवैध वसूली, यहां देखें वायरल वीडियो
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज