लाइव टीवी

कौन भरेगा शिवगंगा ट्रीटमेंट प्लांट का भारी-भरकम बिजली बिल ?
Deoghar News in Hindi

Manish Raj | News18 Jharkhand
Updated: March 26, 2018, 11:18 AM IST
कौन भरेगा शिवगंगा ट्रीटमेंट प्लांट का भारी-भरकम बिजली बिल ?
शिवगंगा ट्रीटमेंट प्लांट, देवघर

अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर तालाब की तर्ज पर शिवगंगा तालाब की सफाई के लिये ट्रीटमेंट प्लांट लगाया गया.

  • Share this:
श्रद्धालुओं को साफ पानी में डुबकी लगाने का मौका देने वाला वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बिजली बिल के कर्ज में गोता लगा रहा है. दे‌वघर नगर निगम से लेकर जिला प्रशासन के लिये शिवगंगा ट्रीटमेंट प्लांट के बिजली बिल भुगतान का मामला चुनौती बन गया है. 11 करोड़ की लागत से बने इस प्लांट का सालाना बिजली बिल एक करोड़ 20 लाख रुपये आता है.

शिवगंगा तालाब की साफ-सफाई का जिम्मा देवघर नगर निगम पर है. अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर तालाब की तर्ज पर शिवगंगा तालाब की सफाई के लिये ट्रीटमेंट प्लांट लगाया गया. लेकिन अब हर माह जब 10 लाख का बिजली बिल आ रहा है तो भुगतान के लेकर निगम प्रशासन ने अपना पल्ला झाड़ लिया है और बाबा मंदिर प्रबंधन के मत्थे इसे थोप रहा है.

बिजली बिल का यह मामला 6 माह पहले से जिला प्रशासन के सामने पड़ा हुया था. लेकिन अभी तक प्रशासन इसका उपाय ढूंढ़ने में नाकाम रहा है. इस बीच इस मुद्दे पर जिला प्रशासन ने संबंधित विभागों के साथ एक बैठक भी की.

दे‌वघर डीसी का कहना है कि ऐसी परियोजना के डीपीआर बनते समय ही बिजली बिल को लेकर नीति बन जानी चाहिए थी.



डीसी के बयान से ये साफ है कि यह मामला जिला प्रशासन के लिये सिरदर्द बन चुका है. हालांकि डीसी राहुल सिन्हा कहते हैं कि जल्द ही इसका कोई न कोई हल निकल आयेगा. डीसी की माने तो सरकार से इसके लिये वो गुहार लगाएंगे क्योंकि बिल की राशि इतनी बड़ी है कि राज्य सरकार के आलावा भुगतान  किसी के बुते की बात नहीं.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवघर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2018, 11:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर