Home /News /jharkhand /

1 laborer died and many feared buried during illegal coal mining in dhanbad jhnj

धनबाद में अवैध खनन के दौरान चाल धंसने से 1 मजदूर की मौत, कई के दबने की आशंका

प्रदेश में अवैध खनन पर रोक लगाने के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आदेश के बावजूद धनबाद में यह धड़ल्ले से जारी है.

प्रदेश में अवैध खनन पर रोक लगाने के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आदेश के बावजूद धनबाद में यह धड़ल्ले से जारी है.

Dhanbad News: धनबाद में अवैध कोयला का कारोबार धड़ल्ले से जारी है. बाघमारा में बीसीसीएल एरिया चार के अंबे माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड के ओपन कास्ट प्रोजेक्ट में अवैध कोयला उत्खनन के दौरान गुरुवार को हादसा पेश आया. अवैध खनन के दौरान चाल धंसने से एक मजदूर की मौत हो गई. वहीं कई मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- संजय गुप्ता

धनबाद. धनबाद में अवैध कोयला उत्खनन के दौरान चाल धंसने से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि कई मजूदरों के मलबे में दबने की आशंका जताई गई है. बता दें कि एसडीपीओ कार्यालय से कुछ ही दूरी पर अवैध खनन चल रहा था. घटना बीसीसीएल एरिया चार के अंबे माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड के ओपन कास्ट प्रोजेक्ट की है.

धनबाद जिले में अवैध कोयला का कारोबार धड़ल्ले से जारी है. बाघमारा के रामकनाली ओपी अंतगर्त बीसीसीएल एरिया चार के अंबे माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड के ओपन कास्ट प्रोजेक्ट के पास चल रहे अवैध कोयला उत्खनन के दौरान गुरुवार को हादसा पेश आया. अवैध खनन के दौरान चाल धसने से एक मजदूर की मौत हो गई. वहीं कई मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. हादसे में कई मजदूरों के घायल होने की भी सूचना है. मरने वाले मजदूर का नाम मनोज कुमार बताया जा रहा है.

घटना को लेकर सूत्र बता रहे हैं कि चाल धंसने से एक नहीं आधा दर्जन से अधिक मजदूरों की मौत हुई है. जिनके शव को आनन फानन में साथी मजदूर लेकर भाग निकले. वहीं घायल मजदूरों का इलाज किसी अस्पताल में अवैध कोयला करोबारी करवा रहे हैं.

जिस स्थान पर ये घटना हुई है वहां से रामकनाली ओपी की दूरी महज 2 किलोमीटर तथा बाघमारा एसडीपीओ कार्यालय की दूरी महज 4 किलोमीटर है. बावजूद इसके अवैध खनन दिन के उजाले में हो रहा था. मुख्यमंत्री हेमंत और डीजीपी ने अवैध माइनिंग को लेकर सख्ती बरतने का आदेश जारी किया है. लेकिन इसका असर धनबाद में जरा भी नहीं दिख रहा.

Tags: Dhanbad news, Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर