धनबाद में ट्रक से गायब 10 कार्टन विस्फोटक जंगल से बरामद

चार दिन पहले विस्फोटकों से भरे एक ट्रक को पुलिस ने अमलाखोड़ी में पकड़ा था. जांच के दौरान पुलिस को ट्रक से 10 कार्टन विस्फोटक गायब मिले थे. इन्हीं कार्टन को आज बरामद किया गया

News18 Jharkhand
Updated: June 19, 2019, 11:30 AM IST
धनबाद में ट्रक से गायब 10 कार्टन विस्फोटक जंगल से बरामद
जंगल से 10 कार्टन विस्फोटक बरामद
News18 Jharkhand
Updated: June 19, 2019, 11:30 AM IST
धनबाद के हरिहरपुर थाना इलाके के अमलाखोड़ी में जीटी रोड के किनारे झाड़ी से 10 कार्टन विस्फोटक बरामद किये गये. चार दिन पहले विस्फोटकों से भरे एक ट्रक को पुलिस ने अमलाखोड़ी में पकड़ा था. जांच के दौरान पुलिस को ट्रक से 10 कार्टन विस्फोटक गायब मिले थे. इन्हीं कार्टन को आज बरामद किया गया.

नक्सलियों के हाथ होने की आशंका

बाघमारा डीएसपी मनोज कुमार के नेतृत्व में टीम ने विस्फोटकों को बरामद किया. पुलिस की माने तो जिस तरह से जंगल में विस्फोटकों से भरे कार्टन को छिपाया गया. इसके पीछे नक्सलियों का हाथ हो सकता है. नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए इन विस्फोटकों का इस्तेमाल करने वाले थे. क्योंकि हरिहरपुर थानाक्षेत्र नक्सली प्रभावित इलाकों में शुमार है. फिलहाल हर पहलू से पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

ग्रामीणों ने पकड़ा था विस्फोटकों से भरा ट्रक 

बता दें कि 15 जून को अमलाखोड़ी गांव में ग्रामीणों ने विस्फोटकों से भरा एक मिनी ट्रक पकड़ा था. ट्रक को उस समय पकड़ा गया, जब वह जीटी रोड से गुजर रहा था. इसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई. ग्रामीणों ने मामले की जानकारी तुरंत पुलिस को दी. पुलिस मौके पर पहुंचकर ट्रक समेत विस्फोटकों को कब्जे में ले लिया था. वहीं मौका देख ट्रक का चालक फरार हो गया था. इस मामले में हरिहरपुर थाने में मामला दर्ज किया गया था.

इनपुट- अभिषेक कुमार

ये भी पढ़ें- धनबाद : ग्रामीणों ने पकड़ा विस्फोटकों से भरा मिनी ट्रक, चालक फरार
झारखंड: पुलिस टीम पर नक्सली हमला, दो ASI समेत 5 पुलिसकर्मी शहीद
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...