केरल से धनबाद पहुंचे 1175 मजदूरों का मलाल, बोले- 860 रुपये में कटाना पड़ा टिकट
Dhanbad News in Hindi

केरल से धनबाद पहुंचे 1175 मजदूरों का मलाल, बोले- 860 रुपये में कटाना पड़ा टिकट
केरल में फंसे 1175 मजदूर सोमवार को धनबाद पहुंचे

मजदूरों (Laborers) ने बताया कि ट्रेन पर चढ़ने से पहले उनसे केरल में रेलकर्मियों ने 860 रुपए प्रति टिकट (Ticket) की दर से रुपये लिये. फिर टिकट देकर ट्रेन पर चढ़ने दिया.

  • Share this:
धनबाद. झारखंड के 1175 मजदूरों (Laborers) को लेकर केरल से चली स्पेशल ट्रेन सोमवार दोपहर धनबाद स्टेशन पहुंची. स्टेशन पर मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई. इसके बाद गुलाब के फूल और खाने के पैकेट देकर बसों से अपने-अपने जिले भेजे गये. हालांकि स्वास्थ्य जांच के दौरान 13 लोगों को स्टेशन पर रोक लिया गया. मजदूरों के चेहरे पर प्रदेश वापसी की खुशी थी, लेकिन इस बात का मलाल भी था कि उनसे टिकट (Ticket) के पैसे लिये गये.

860 रुपए टिकट के लिए दिये  

मजदूरों ने बताया कि ट्रेन पर चढ़ने से पहले उनसे केरल में रेलकर्मियों ने 860 रुपए प्रति टिकट की दर से रुपये लिये. फिर टिकट देकर ट्रेन पर चढ़ने दिया. लॉकडाउन में उनके पास न तो काम है, न ही पैसे. ऐसे में उनसे टिकट के पैसे लेना उचित नहीं. छात्रों से एक भी रुपया नहीं, लेकिन हम मजदूरों से 860 रुपये.



इस ट्रेन से 70 वर्षीय महिला और दो छोटे बच्चे भी धनबाद पहुंचे. बुजुर्ग महिला चलने में असमर्थ थी. वह हजारीबाग की रहने वाली हैं. उन्हें धनबाद आरपीएफ के जवानों ने स्टेशन से बाहर लाया और बस से हजारीबाग विदा किया.
रविवार को कोटा से 956 छात्र पहुंचे धनबाद  

इससे पहले राजस्थान के कोटा में फंसे झारखंड के छात्रों को स्पेशल ट्रेन रविवार शाम धनबाद पहुंची थी. पहले इस ट्रेन में 1300 छात्रों के आने की खबर थी, पर धनबाद समेत 10 जिलों के मात्र 956 छात्र आए. इस दौरान धनबाद स्टेशन पर जिले के आलाधिकारी और पुलिस ने गर्मजोशी से इनका स्वागत किया. स्टेशन पर पहले एक-एक छात्रों की स्वास्थ्य जांच की गई, फिर गुलाब फूल देकर बसों में बिठाया गया. बस से इन्हें इनके गृह जिले भेजे गये. बाहर से प्रदेश लौटने वाले छात्रों और मजदूरों को 14 दिनों के होम क्वारंटाइन में रखा जा रहा है.

इनपुट- दिलीप कुमार

ये भी पढ़ें- अपने नागरिकों के लिए भी पश्चिम बंगाल के बॉर्डर बंद,कोलकाता के परिवार को लौटाया

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading