बिना किसी नोटिस के निकाले 133 खनन मजदूरों ने दिया धरना
Dhanbad News in Hindi

बिना किसी नोटिस के निकाले 133 खनन मजदूरों ने दिया धरना
कंपनी के गेट पर धरना देते निकाले गए मजदूर

मजदूरों का कहना है कि इस कंपनी में हम लोग 3 साल से काम करते आ रहे हैं. हम लोगों को बिना नोटिस के ही काम से हटा दिया गया है. काम ना होने के कारण हमारे घरों के चूल्हे कई दिनों से नहीं जले हैं.

  • Share this:
मुनिडीह कोलियरी में इंदु आउटसोर्सिंग कंपनी कोयला खनन का कार्य कर रही है. आरोप है कि इस कंपनी ने 133 मजदूरों को बिना किसी सूचना और नोटिस के नौकरी से निकाल दिया. इसके विरोध में कंपनी द्वारा निकाले गए तमाम मजदूरों ने कोयलांचल धनबाद के मुनिडीह कोलियरी के मेन गेट के पास एक सूत्रीय मांग को लेकर एक दिवसीय धरना दिया. मजदूरों ने कंपनी के विरुद्ध नारेबाजी की. मजदूरों ने कहा कि अगर इससे भी बात नहीं बनती है तो आगे और जोरदार आंदोलन किया जाएगा.

बुधवार को धरना दे रहे मजदूरों ने कहा कि इस कंपनी में हम लोग 3 साल से काम करते आ रहे हैं. हम लोगों को बिना नोटिस के ही काम से हटा दिया गया है. काम ना होने के कारण हमारे घरों के चूल्हे कई दिनों से नहीं जले हैं. हमारे परिवार को चलाने के लिए आर्थिक संकट है. उनका सवाल था कि अब हम लोग क्या करें ? हमारे साथ अन्याय हो रहा है.

उधर कंपनी के अधिकारियों  का कहना है कि कंपनी  में अब मजदूरों की जरूरत नहीं है लेकिन मजदूरों का आरोप है कि कंपनी नए लोगों को ज्वाइनिंग करा मजदूरी करा रही है.
मजदूरों ने धरने के दौरान उनको वापस काम पर लिए जाने की मांग की. वहीं चेतावनी भी दी कि आज तो हम लोग कंपनी के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर सिर्फ धरना दे रहे हैं.
यह भी पढ़ें - लोहरदगा में आईईडी ब्लास्ट में दो लोग बुरी तरह से घायल, रिम्स रेफर



यह भी पढ़ें - सालों पहले ग्लेशियर से ढका था हजारीबाग, इस नदी में मिले प्रमाण
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading