लाइव टीवी

धनबाद: बीसीसीएल के बंद कोयला खदान में अवैध खनन के दौरान हादसा, 2 लोगों की मौत 3 घायल
Dhanbad News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 13, 2020, 5:50 PM IST
धनबाद: बीसीसीएल के बंद कोयला खदान में अवैध खनन के दौरान हादसा, 2 लोगों की मौत 3 घायल
धनबाद में अवैध कोयला खनन के दौरान हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. (फाइल फोटो)

घटना के बारे में झरिया थानाप्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि अवैध खनन के दौरान एक महिला समेत कई लोगों के दबने की सूचना मिली है. घटना की पुष्टि की जा रही है. पुष्टि होने पर आगे कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
धनबाद. जिले के झरिया थानाक्षेत्र में बीसीसीएल (BCCL) के बंद कोयला खदान (Coal Mining) में अवैध उत्खनन के दौरान चाल धंसने से दो लोगों की दबकर मौत हो गई. जबकि तीन लोग घायल हो गये. घटना निरसा के ईसीएल मुगमा क्षेत्र के कापासारा आउटसोर्सिंग में बुधवार देर रात घटी. जिसके बाद मृतकों के शव और घायलों को लेकर ग्रामीण भाग गये. वहीं कोलियरी प्रबंधन व आउटसोर्सिंग प्रबंधन ने ऐसी किसी घटना से इनकार किया है.

घटना की पुष्टि करने में जुटी पुलिस 

घटना के बारे में झरिया थानाप्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि अवैध खनन के दौरान एक महिला समेत कई लोगों के दबने की सूचना मिली है. घटना की पुष्टि की जा रही है. पुष्टि होने पर आगे कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी. थानाप्रभारी ने कहा कि आगे बीसीसीएल प्रबंधन के साथ मिलकर काम करेंगे. ताकि अवैध उत्खनन के मामलों पर अंकुश लगाया जा सके.

अवैध खनन के दौरान लगातार हो रहे हादसे 

 

जानकारी के मुताबिक इस खदान में प्रतिदिन सैकड़ों लोग अवैध खनन के लिए पहुंचे हैं. लेकिन बुधवार रात अचानक चाल धंस गई, जिसके बाद माइंस के अंदर अफरा-तफरी मच गई. बता दें कि पिछले एक महीने के अंदर धनबाद में अलग-अलग खदानों में अवैध खनन के दौरान चाल धंसने से आधा दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है. अक्सर इस तरह के मामलों में कोयला चोरी करने वाले मृतकों के शव को लेकर भाग जाते हैं. घायलों की भी जानकारी पुलिस को नहीं देते. ऐसा अवैध खनन के मामले में कानूनी शिकंजा कसने से बचने के लिए किया जाता है.

इनपुट- विभाष कुमारये भी पढ़ें- पलामू में केन बम और हथियार बरामद, दुमका में घर से मिला विस्फोटकों का जखीरा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 5:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर