• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • 200 करोड़ का डीपीआर घोटाला: एसीबी ने धनबाद के पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल से की लंबी पूछताछ

200 करोड़ का डीपीआर घोटाला: एसीबी ने धनबाद के पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल से की लंबी पूछताछ

धनबाद के पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के करीबी माने जाते हैं.

धनबाद के पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के करीबी माने जाते हैं.

Dhanbad News: धनबाद नगर निगम में 200 करोड़ रुपये के घोटाले और आय से अधिक संपत्ति मामले में एसीबी ने पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल से लंबी पूछताछ की. एसीबी कार्यालय में 3 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई.

  • Share this:

    रिपोर्ट- संजय गुप्ता

    धनबाद. धनबाद के पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. धनबाद नगर निगम में 200 करोड़ रुपये के घोटाले और आय से अधिक संपत्ति मामले में एसीबी ने उनसे लंबी पूछताछ की. इस सिलसिले में उन्हें नोटिस जारी किया गया था. नोटिस के बाद सोमवार को पूर्व मेयर एसीबी कार्यालय पहुंचे, जहां उनसे 3 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई.

    दरअसल एसीबी को सबीर नामक युवक ने पत्र लिखकर डीपीआर घोटाला और आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाते हुए पूर्व मेयर के खिलाफ जांच की मांग की थी. पत्र मिलने के बाद एसीबी रांची की टीम ने धनबाद नगर निगम में पिछले साल छापेमारी कर कई दस्तावेज जब्त किये थे. जांच आगे बढ़ी तो इस मामले में पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल और तत्कालीन नगर आयुक्त चन्द्रमोहन कच्छप को एसीबी ने आरोपी बनाते हुए अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस जारी किया. पूर्व मेयर उसी नोटिस पर एसीबी ऑफिस पहुंचे थे, जहां उनसे दो दर्जन से अधिक सवाल किये गये.

    पूर्व मेयर ने कहा कि घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिये उन्हें बुलाया गया था. हम जांच में सहयोग कर रहे हैं. पिछले 6 महीने से कई बार मुझसे पूछताछ की गई है. हर बार हम जवाब देते आ रहे हैं.

    एसीबी डीएसपी नितिन खंडेलवाल ने कहा कि निगम में घोटाले को लेकर पूछताछ के लिये पूर्व मेयर को नोटिस जारी किया गया था. आज इस मामले में उनसे पूछताछ की गई है.

    बता दें कि पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के करीबियों में से एक हैं. इस वजह से पिछली सरकार में उनका अलग रुतवा था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज