अपना शहर चुनें

States

24 हाथियों के झुंड ने दो दर्जन घरों को तहस-नहस किया

धनबाद - बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के मरीचो पंचायत के 2 से 3 गांव में हाथियों ने बरपाया कहर
धनबाद - बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के मरीचो पंचायत के 2 से 3 गांव में हाथियों ने बरपाया कहर

हाथियों के झुंड ने लोगों के घरों को तोड़फोड़ दिया. घरों में रखे सारे सामान बरबाद कर दिए और अन्न को सफाचट कर गए. हाथियों के झुंड ने लगभग दो दर्जन घरों को नुकसान पहुंचाया.

  • Share this:
कोयलांचल धनबाद में एक बार फिर से हाथियों का कहर बरपा है. बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के मरीचो पंचायत के 2 से 3 गांव में बीती रात हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया. दर्जनों घरों को हाथियों ने पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया है. साथ ही साथ सब्जी, धान, मकई आदि फसलों को जमकर नुकसान पहुंचाया है. हाथियों की संख्या 24 बताई जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के मरीचो पंचायत में बीती रात 24 हाथियों का झुंड पहुंचा और घरों को तहस-नहस करना शुरू कर दिया. भयभीत सभी ग्रामीण इकट्ठा होकर वन विभाग को इसकी सूचना दी. लेकिन वन विभाग के लोग देर रात्रि पहुंचने में नाकाम रहे. इस दौरान हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया. हाथियों के झुंड ने लोगों के घरों को तोड़फोड़ दिया. घरों में रखे सारे सामान बरबाद कर दिए और अन्न को सफाचट कर गए. हाथियों के झुंड ने लगभग दो दर्जन घरों को नुकसान पहुंचाया.

गनीमत सिर्फ इस बात की रही कि इतनी बड़ी घटना में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ. घटना के बाद ग्रामीणों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी. लेकिन वन विभाग के अधिकारी रात में पहुंचने में अपनी
असमर्थता जाहिर की.
आज सोमवार सुबह जब वन विभाग के अधिकारी पहुंचे तब ग्रामीणों ने उन्हें बंधक बना लिया और DFO को बुलाने की मांग पर अड़े रहे. ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर वन विभाग के अधिकारी को काफी देर तक बंधक बनाए रखा. फिर बाद में ग्रामीणों ने उन्हें छोड़ दिया. वन विभाग के कर्मचारी राज कुमार ने कहा कि ग्रामीण तुरंत मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं. मगर तुरंत मुआवजा नहीं दिया जा सकता है. सरकारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही मुआवजा दिया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज