लाइव टीवी

लोन के 6 लाख रुपये लेकर घर जा रहा था शख्स, लॉकडाउन का धौंस दिखाकर पुलिसवालों ने छीना
Dhanbad News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 30, 2020, 6:19 PM IST
लोन के 6 लाख रुपये लेकर घर जा रहा था शख्स, लॉकडाउन का धौंस दिखाकर पुलिसवालों ने छीना
लॉकडाउन में बेवजह घर से निकलने वालों के साथ सख्ती से पेश आती धनबाद पुलिस

पीड़ित धनसार निवासी सुनील रवानी ने बताया कि वह बैंक से लोन (Loan) की राशि निकाल कर घर जा रहा था. रास्ते में बैंक मोड़ के पास पुलिस (Police) की चेकिंग चल रही थी. जांच में उसके पास से मिले 6 लाख 80 हजार रुपये पुलिसवालों ने ले लिये.

  • Share this:
धनबाद: लॉकडाउन (Lockdown) में एक ओर जहां पुलिसवाले (Police) लोगों की मदद कर वाहवाही लूट रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ धनबाद से पुलिस का शर्मनाक चेहरा सामने आया. धनबाद के बैंक मोड़ इलाके में एक शख्स से तीन पुलिसवालों ने छह लाख 80 हजार रुपए छीन लिए. पीड़ित की शिकायत पर जब डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर मुकेश कुमार ने मामले की जांच की, तो आरोप को सही पाया. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए दारोगा संतोष कुमार, एएसआई राजेन्द्र उरांव और सिपाही मनभूल महतो को निलंबित (Suspend) कर दिया गया.

लोन के पैसे लेकर घर जा रहा था पीड़ित

पीड़ित धनसार निवासी सुनील रवानी ने बताया कि वह शनिवार की दोपहर बैंक से लोन की राशि निकाल कर घर जा रहा था. रास्ते में बैंक मोड़ के पास पुलिस की चेकिंग चल रही थी. जांच के दौरान उनके पास से रुपए मिले, तो पुलिसवालों ने उनसे रकम के संबंध में पूछताछ की. बतौर सुनील उसने रुपए के बार में पुलिसवालों को बताया. बावजूद इसके पुलिसवालों ने 6 लाख 80 हजार रुपये उससे ले लिये.



एसएसपी ने किया सस्पेंड 



ताजुब्ब की बात ये कि आरोपी पुलिसवालों ने रुपए के संबंध में न तो थानाप्रभारी और न ही किसी वरीय अधिकारी को सूचना दी. जब इस मामले की जानकारी एसएसपी को मिली, तो उन्होंने फौरन डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर को मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा. डीएसपी बैंक मोड़ थाना पहुंचकर जब पीड़िता सुनील रवानी के अलावा आरोपी पुलिसवालों से पूछताछ की, तो सच सामने आ गया. एसएसपी के दबाव पर आरोपियों ने सुनील को रुपए लौटा दिए. एसएसपी ने तीनों पुलिसवालों को तत्काल निलंबित कर दिया.

ये भी पढ़ें- 6 बसों से पाकुड़ पहुंचे 300 मजदूरों को प्रशासन ने क्वारंटाइन सेंटर में भेजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 6:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading