कोरोना पीड़ित मां की अर्थी को कंधा देने वाले 5 बेटों की भी Covid-19 से मौत, छठे की हालत नाजुक

झारखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण से एक परिवार के 6 सदस्यों की मौत हो गई है. सांकेतिक फोटो.

झारखंड के धनबाद (Dhanbad) में एक ही परिवार के 6 सदस्यों की कोरोना से मौत. बुजुर्ग महिला की Covid-19 संक्रमण से मौत के बाद एक-एक कर पांच बेटों की जान चली गई.

  • Share this:
धनबाद. झारखंड के धनबाद (Dhanbad) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण ने यहां एक परिवार में तबाही मचा दी है. अब तक इस परिवार के 6 सदस्यों की मौत Covid-19 से हो चुकी है. वहीं 7वें सदस्य की हालत नाजुक बनी हुई है. बताया जा रहा है कि कोरोना पीड़ित मां की अर्थी को कंधा देने वाले उसके बेटों में भी संक्रमण फैल गया. मां की मौत के बाद एक-एक कर अब तक 5 बेटों की मौत हो चुकी है. छठे बेटे की हालत नाजुक बनी हुई है. आपको बता दें कि धनबाद में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से अब तक 8 लोगों की मौत हुई है. इनमें से सिर्फ एक मरीज की मौत धनबाद में हुई, बाकी सभी की मौत झारखंड और बंगाल के अलग-अलग शहरों के अस्पतालों में इलाज के दौरान हुई.

जानकारी के मुताबिक बीते 15 दिनों के भीतर कोरोना वायरस से संक्रमित इस परिवार के छह सदस्यों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि भारत में ये अपनी तरह का संभवत: पहला मामला है, जिसमें से कोरोना वायरस के संक्रमण से एक ही परिवार के 6 लोगों की जान चली गई हो और परिवार के अन्य सदस्यों की तबीयत भी खराब हो.



ये भी पढ़ें: प्रेमिका ने जिस युवक पर लगाया रेप का आरोप, सुलह कराने समाज ने उसी से करा दिया निकाह

4 जुलाई को हुई थी मां की मौत

बता दें कि यह मामला धनबाद के कतरास इलाके से जुड़ा है. यहां रानी बाजार में रहने वाले एक परिवार के छठे सदस्य की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से रांची स्थित रिम्स में हो गई. बताया जा रहा है कि बीते 4 जुलाई को सबसे पहले 88 वर्षीय मां का निधन बोकारो के एक नर्सिंग होम में हुआ. शव की जांच से पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव थीं. उसके बाद उनके एक बेटे की मौत बीसीसीएल के सेंट्रल हॉस्पिटल कोविड-सेंटर में हो गई, वहीं दूसरे बेटे ने पीएमसीएच में दम तोड़ दिया. इसके बाद बुजुर्ग महिला के तीसरे बेटे की मौत रांची के रिम्स और चौथे की जमशेदपुर के टीएमएच हॉस्पिटल में हुई. पांचवें बेटे ने भी सोमवार को रिम्स में दम तोड़ दिया.

बताया जा रहा है कि पिछले महीने जून में महिला दिल्ली से शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए कतरास स्थित अपने घर आई थीं. इसी दौरान उनकी तबीयत खराब हो गई. बुजुर्ग महिला का छठा बेटा साथ में नहीं आ पाया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.