लाइव टीवी

धनबाद में ACB ने 6 हजार रुपये घूस लेते प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दबोचा
Dhanbad News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: May 21, 2020, 4:08 PM IST
धनबाद में ACB ने 6 हजार रुपये घूस लेते प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दबोचा
धनबाद में एसीबी की टीम ने घूस लेते बीईओ को गिरफ्तार कर लिया

आरोपी बीईओ (BEO) नव नियुक्त शिक्षक से सर्विस बुक खोलने के लिए 6 हजार रुपये घूस (Bribe) ले रहा थीं

  • Share this:
धनबाद. बलियापुर के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी (BEO) जया कुमारी को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने घूस (Bribe) लेते आवास से गिरफ्तार कर लिया. आरोप के मुताबिक जया कुमारी नव नियुक्त शिक्षक विजय प्रजापति से रिश्वत ले रही थीं. दरअसल विजय प्रजापति ने सर्विस बुक खुलवाने के लिए कई बार आरोपी बीईओ से गुहार लगायी. लेकिन बीईओ उससे इसके बदले मोटी रकम की मांग की. जिसकी शिकायत विजय कुमार ने एसीबी से कर दी. जिसके बाद एसीबी ने शिकायत का सत्यापन कर कार्रवाई करते हुए बीईओ को गिरफ्तार कर लिया.

6 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार

एसीबी की टीम ने जया कुमारी को 6 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. आरोपी बीईओ की गिरफ्तारी गुरुवार को उस वक्त हुई, जब वह धनबाद के कुसुम विहार स्थित अपने आवास पर शिक्षक विजय प्रजापति से रिश्वत ले रही थीं. विजय प्रजापति ने बताया कि वह अपना सर्विस बुक खुलवाने के लिए पिछले कई दिनों से बीईओ के घर और कार्यालय का चक्कर काट रहा था. लेकिन बीईओ इसके लिए घूस मांग रही थीं. इसलिए परेशान होकर उसने इसकी शिकायत एसीबी में कर दी.



19 मई को की थी शिकायत 



इस मामले में जानकारी देते हुए एसीबी धनबाद के डीएसपी समीर कुमार ने बताया कि शिक्षक विजय कुमार प्रजापति ने 19 मई को एक आवेदन दिया गया था, जिसमें बलियापुर के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी जया कुमारी के द्वारा सर्विस बुक बनाने के ऐवज में रिश्वत मांगने की शिकायत की गयी थी. पहले तो घूस के तौर दस हजार रुपए की मांग की गयी, लेकिन जब विजय ने इतनी रकम देने में असमर्थता जताई, तो फिर 6000 रुपए पर बात तय हुई. इसी शिकायत पर एसीबी की ओर से शिक्षक विजय प्रजापति को बीईओ के घर भेजा गया. जैसे ही प्रजापति घूस की रकम बीईओ देने लगा, एसीबी की टीम ने जया कुमारी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद टीम ने घर और कार्यालय की तलाशी भी ली. बाद में आरोपी बीईओ को अपने साथ लेकर चली गई.

इनपुट- दिलीप कुमार

ये भी पढ़ें- धनबाद में बालू तस्करों पर बड़ी कार्रवाई, बालू लदे 8 नावों को किया नष्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 4:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading