होम /न्यूज /झारखंड /OMG! धनबाद में पशु प्रेम का अनोखा मामला, 'ऑस्कर' के जन्मदिन पर कटवाया केक

OMG! धनबाद में पशु प्रेम का अनोखा मामला, 'ऑस्कर' के जन्मदिन पर कटवाया केक

कुत्ते के पहले जन्मदिन पर लोगों को आमंत्रण देने के लिए इन्विटेशन कार्ड छपवाए गए. कुत्ते से केक कटवाया गया. समारोह में आ ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- मो. इकराम

धनबाद. पशु प्रेम और कुत्ते से लगाव को लेकर आए दिन खबरें हमारे सामाने आती हैं. इसी कड़ी में धनबाद के लोयाबाद का रहने वाला एक परिवार अपने पालतू कुत्ते का जन्मदिन मनाने को लेकर चर्चा है. कुत्ते के पहले जन्मदिन पर लोगों को आमंत्रण देने के लिए इनविटेशन कार्ड छपवाए गए. कुत्ते से केक कटवाया गया. समारोह में आए मेहमानों को खाना खिलाया गया. उसके बाद डीजे पर जमकर ठुमके भी लगाए गए. बर्थ डे पार्टी में आए मेहमानों ने कुत्ते के लिए गिफ्ट भी लाया था.

दरअसल, लोयाबाद की रहने वाली सुमित्रा पिछले साल 29 नवंबर को मटकुरिया पेट्रोल पंप पर तेल लेने गई थी. उसी दौरान सड़क पर बस ने तीन पिल्ले को कुचल दिया. हादसे में उसकी मां की भी मौत हो गई. जबकि एक पिल्ला वहीं खड़ा कांप रहा था. सुमित्रा उसे उठाकर अपने साथ घर ले गई. परिवार के सभी सदस्यों ने मिलकर उसका ख्याल रखा. प्यार से पिल्ले का नाम ऑस्कर रखा गया. चूंकि कुत्ता 29 नवंबर को मिला था. इसलिए दो दिन पहले 29 नवंबर 2022 को उसका पहला जन्मदिन मनाया गया.

कुत्ते ने शेरवानी पहनकर काटा केक
सुमित्रा ने न्यूज18 लोकल से खास बातचीत में बताया कि आज ऑस्कर उनके घर के सदस्य की तरह है. परिवार के सभी लोग उसे मानते हैं. उसके खाने-पीने से लेकर सेहत का ख्याल रखते हैं. जन्मदिन पर ऑस्कर के लिए खास तौर पर शेरवानी मंगाया गया. जिसे पहनकर उसका केक काटा. घर के लोगों को उसके जन्मदिन का काफी दिनों से इंतजार था. ऑस्कर का जन्मदिन मनाना उनके परिवार को चर्चा के केंद्र में ला देगा ऐसा उन्होंने सोचा नहीं था. लोग उनकी इस पहल की सराहना कर रहे हैं.

Tags: Dhanbad news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें