लाइव टीवी

धनबाद रेलवे स्टेशन पर हथियार से भरा बैग बरामद, बिहार के मुंगेर लेकर जा रहा एक शख्स गिरफ्तार

News18 Jharkhand
Updated: February 2, 2020, 9:27 AM IST
धनबाद रेलवे स्टेशन पर हथियार से भरा बैग बरामद, बिहार के मुंगेर लेकर जा रहा एक शख्स गिरफ्तार
धनबाद रेलवे स्टेशन पर हथियार से भरे बैग के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

धनबाद रेलवे स्टेशन (Dhanbad Railway Station) से हथियारों का जखीरा (Stock of illegal arms) बरामद किया गया है.

  • Share this:
धनबाद. झारखंड (Jharkhand) के धनबाद रेलवे स्टेशन (Dhanbad Railway Station) से हथियारों का जखीरा (Stock of illegal arms) बरामद किया गया है. ये हथियार एक बैग में रखकर बिहार के मुंगेर ले जाए जा रहे थे. बता दें कि रेल पुलिस ने बीते 31 जनवरी की रात हथियारों के साथ श्याम कुमार गुप्ता नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. बैग में 18 पिस्टल और 36 मैगजीन मिले हैं. फिलहाल, धनबाद रेल पुलिस आरोपी श्याम कुमार गप्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

आरोपी 18 पिस्टल व 36 मैगजीन के साथ गिरफ्तार

बता दें कि धनबाद रेल पुलिस ने गंगा दामोदर एक्सप्रेस से आरोपी युवक को 18 पिस्टल व 36 मैगजीन के साथ गिरफ्तार किया है. दरअसल, धनबाद रेल पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी जिसके आधार पर रेल एसपी दीपक कुमार सिन्हा ने रेल डीएसपी प्रथम के नेतृत्व में पुलिस टीम को भेजकर धनबाद स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर खड़ी गंगा दामोदर की औचक जांच शुरू की.

संदेह होने पर की थी छानबीन, दो में से एक युवक फरार

धनबाद से पटना जाने वाली गंगा दामोदर एक्सप्रेस की बोगी कोच संख्या B1 के पास दो लड़के अपना बैग लेकर संदिग्ध अवस्था में खड़े थे, जिस पर पुलिस को संदेह होने पर उनसे पूछताछ की. पूछताछ में लड़कों ने बैग में शराब होना बताया, लेकिन पुलिस ने शक होने पर बैग खोलकर जैसे ही देखा तो उसमें पिस्टल दिखा. इसके बाद पुलिस ने लड़कों को पकड़ने का आदेश दिया. वैसे ही एक लड़का भीड़ का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गया जबकि एक दूसरा व्यक्ति 35 वर्षीय श्याम गुप्ता पकड़ा गया. श्याम बिहार के मुंगेर के रिफ्यूजी कॉलोनी पूर्व सराय थाना कोतवाली का रहने वाला है. पुलिस ने पूरे बैग को चेक किया तो उसमें 18 देसी निर्मित 111 चक्र का पिस्टल व पिस्टल का 36 मैगजीन एक नोकिया का मोबाइल सिम के अलावा नकद राशि 1000 जब्त किए.

पुलिस की मानें तो हथियार तस्कर के पास से करीब 5 लाख के हथियार के साथ पैन कार्ड एवं आधार कार्ड बरामद हुए हैं. रेल एसपी दीपक कुमार सिन्हा ने बताया कि पुलिस छापामारी टीम में जितने भी लोग शामिल थे, उनको पुरस्कृत किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- ट्रिपल मर्डर: सिपाही ने दो बच्चों समेत पत्नी को उतारा मौत के घाट, खुद खाया जहरये भी पढ़ें:- गुमला: कहां गये शौचालय निर्माण मद के 104 करोड़ रुपये? नहीं मिल रहा हिसाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 9:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर