लाइव टीवी

एएसआई के बेटे ने किया कमाल, UPSC परीक्षा में मिली 365वीं रैंक

News18 Jharkhand
Updated: April 5, 2019, 11:11 PM IST
एएसआई के बेटे ने किया कमाल, UPSC परीक्षा में मिली 365वीं रैंक
राहुल कुमार दूबे

झारखंड के धनबाद जिले के सिंदरी के राहुल कुमार दूबे ने यूपीएससी परीक्षा में 365वां स्थान प्राप्त किया है.

  • Share this:
संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2018 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है. वहीं, झारखंड के धनबाद जिले के सिंदरी के राहुल कुमार दूबे ने यूपीएससी परीक्षा में 365वां स्थान प्राप्त किया है. राहुल कुमार दूबे सिंदरी थाना के एएसआई अशोक कुमार दूबे के बेटे हैं.

सिंदरी थाना के प्रभारी सह निरीक्षक राजकपूर सहित तमाम पुलिस कर्मियों ने राहुल कुमार दूबे को मिली सफलता पर हर्ष जताते हुए उनके पिता को बधाई दिया है. राहुल कुमार दूबे ने साल 2008 में डीएवी डाल्टेनगंज स्कूल से 98 प्रतिशत अंक के साथ मैट्रिक की परीक्षा उतीर्ण किया था. डीएवी श्यामली स्कूल से बारहवीं की परीक्षा 2010 में 90 प्रतिशत अंक के साथ उतीर्ण करने के बाद एनआईटी इलाहाबाद से कम्प्यूटर साइंस की परीक्षा पास कर इंजीनियर बने. उसके बाद अमेरिका गोल्डमैन सैक्स में काम किया.  एडोब प्राइवेट लिमिटेड दिल्ली में काम करते हुए यूपीएससी की तैयारी करते रहे और इस बार सफलता हासिल की.

बताते चलें कि यूपीएससी ने बुधवार शाम परिणाम घोषित किया. फाइनल मेरिट सितंबर-अक्टूबर, 2018 में आयोजित मुख्य परीक्षा और फरवरी-मार्च, 2019 में आयोजित इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर जारी की गई है. इस बार की परीक्षा में  कुल 759 उम्मीदवारों का चयन किया गया है है. इनमें जनरल कैटेगरी के 361, ओबीसी के 209, एससी के 128 और एसटी के 61 उम्मीदवार शामिल हैं.

वहीं, राजस्थान के कनिष्क कटारिया इस बार के टॉपर हैं. आईआईटी बॉम्बे से बीटेक पास कनिष्क कटारिया ने सिविल सेवा की अंतिम परीक्षा में टॉप किया है. कटारिया जो एससी श्रेणी के हैं और जयपुर के रहने वाले हैं. कनिष्ट ने यूपीएससी परीक्षा में वैकल्पिक विषय के रूप में गणित विषय को चुना था.

ये भी पढ़ें- 

इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री आएंगे बालोद, सभा को ऐतिहासिक बनाने में जुटी BJP

सीएम का गिफ्ट किया हुआ आईना पीएम मोदी ने किया रिसीव, बघेल ने कहा-थैंक यू 
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2019, 11:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...