लाइव टीवी

Ayodhya Verdict: फैसले को लेकर पूरे झारखंड में अलर्ट पर पुलिस, लोगों से शांति की अपील

News18 Jharkhand
Updated: November 9, 2019, 11:23 AM IST
Ayodhya Verdict: फैसले को लेकर पूरे झारखंड में अलर्ट पर पुलिस, लोगों से शांति की अपील
अयोध्या फैसले को लेकर पूरे झारखंड में पुलिस अलर्ट पर है

अयोध्या मामले (Ayodhya Case) पर फैसले के मद्देनजर पूरे झारखंड में पुलिस अलर्ट (Police Alert) पर है. संवेदनशील जगहों पर आईआरबी एवं रैफ के जवानों को लगाया गया है.

  • Share this:
धनबाद. देश के चर्चित मुकदमे अयोध्या मामले (Ayodhya Case) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फैसला कुछ ही समय में आने वाला है. इसको लेकर कोयलांचल धनबाद में पुलिस हाईअलर्ट (Police on Alert) पर है. प्रशासनिक अधिकारी और राजनेता जनता से लगातार शांति बनाये रखने की अपील कर रहे हैं. इस दौरान सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखी जा रही है. उधर, धनबाद की जनता ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सहर्ष स्वीकार करने का भरोसा दिलाया है. साथ ही आपसी भाईचारा बनाए रखने की शपथ ली है.

अफवाह फैलाने से परहेज करने की अपील
बाबा नगरी देवघर में भी स्थानीय लोगों ने फैसले को सौहार्दपूर्ण ढंग से स्वीकार करने का भरोसा दिलाया है. लोगों ने कहा कि बाबानगरी में भाईचारे की जो परंपरा रही है, उसे आगे भी कायम रखा जाएगा. उधर, सरायकेला जिला प्रशासन ने भी लोगों से शांति बनाये रखने का आग्रह किया है. इसको लेकर पुख्ता तैयारी भी की गई है. एसपी कार्तिक एस ने जिलेवासियों को अपील करते हुए सभी से शांति व सद्भाव का माहौल बरकरार रखने की अपील की है. साथ ही उन्होंने भड़काउ मैसेज भेजने व अफवाह फैलाने से परहेज करने की अपील की है. इस बाबत खासतौर पर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट आने पर प्रशासन को तुरंत सूचना देने का भी आग्रह किया है. प्रशासन ने जिला स्तरीय कंट्रोल रूम स्थापित कर फोन नं 234433 जारी किया है. साथ ही व्हाट्सएप नंबर 9798302485 भी जारी किया है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर चतरा में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर देर रात से ही पुलिस बल की तैनाती की गई है. पुलिस ने चतरा जिला मुख्यालय के अलावा सभी प्रखंड मुख्यालयों में भी सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की है. हालांकि चतरा शहर में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है. पलामू में फैसले को लेकर एहतियात के तौर पर मेदनीनगर शहर के साथ-साथ जिले के सभी थाना क्षेत्रों में हाई अलर्ट रखा गया है. मेदनीनगर में शहर थाना प्रभारी आनंद मिश्रा के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाली गई.

अलर्ट पर पुलिस
जमशेदपुर में भी जिला पुलिस पूरी तरह अलर्ट है. शहर के सभी संवेदनशील जगहों पर प्रयाप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. साथ ही जिला पुलिस के साथ-साथ आईआरबी के जवानों एवं रैफ के जवानों को भी सड़कों पर उतारा गया है. खुद एसएसपी पूरे शहर में घूम-घूम कर स्थिति का जायजा ले रहें हैं.
Loading...

(ब्यूरो रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- Ayodhya Verdict: सीएम रघुवर दास ने फैसले पर शांति बनाये रखने की अपील की

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 10:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...