इलाज के लिए आश्रम गई थी दलित महिला, बाबा पर हाथ-पैर बांधकर दुष्‍कर्म करने का आरोप

धनबाद में दलित महिला (Dalit Woman) ने एक बाबा पर दुष्कर्म (Rape) का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि बाबा ने उनके साथ मारपीट के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया.

News18 Jharkhand
Updated: September 9, 2019, 8:18 AM IST
इलाज के लिए आश्रम गई थी दलित महिला, बाबा पर हाथ-पैर बांधकर दुष्‍कर्म करने का आरोप
धनबाद में नवविवाहिता ने एक बाबा पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Jharkhand
Updated: September 9, 2019, 8:18 AM IST
धनबाद. झारखंड के धनबाद (Dhanbad) के सालुकचपड़ा गांव में लाल बाबा आश्रम (Lal Baba Ashram) के भारत आचार्य उर्फ भारू बाबा पर गांव की एक दलित महिला (Dalit woman) ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है. इस मामले में आरोपी बाबा के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. पीड़िता ने बताया कि वह आश्रम (Ashram) में इलाज (Treatment) के लिए गई थी, जहां बाबा ने उसके साथ दुष्कर्म (Rape with woman) किया. पुलिस (Dhanbad Police) ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी बाबा को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ में जुटी है. वहीं, पीड़िता को पीएमसीएच में मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया है.

महिला की दो महीने पहले ही हुई थी शादी

जानकारी के अनुसार, पीड़िता का विवाह दो महीने पहले ही हुआ है. उसके बाद से महिला की तबीयत खराब रहने लगी थी. परेशान होकर उनके पति, सास और ससुर उन्‍हें इलाज कराने के लिए बाबा के आश्रम में ले गए थे. पीड़िता का आरोप है कि इलाज के लिए बाबा उसे एक अकेले में ले गया था. वहां उनके हाथ-पैर बांध दिए गए और उनके साथ दुष्‍कर्म किया गया. आरोप है कि विरोध करने पर बाबा ने उनसे मारपीट भी की. साथ ही धमकी दी कि अगर इस बात को किसी को बताया तो जंतर-मंतर से मार देगा.

महिला के साथ रेप कर बाबा ने दी थी जान से मारने की धमकी (सांकेतिक तस्वीर)
महिला के साथ रेप कर बाबा ने दी थी जान से मारने की धमकी. (सांकेतिक तस्वीर)


महिला ने परिजनों दी थी जानकारी

डर और लोकलाज के कारण पीड़िता ने मामले को छिपाए रखा.परिजनों ने जब उनसे गुमसुम रहने की वजह पूछी तो पीड़ि‍ता ने बाबा की करतूत के बारे में जानकारी दी. इसके बाद शनिवार की रात को परिजनों ने बाबा के खिलाफ पुलिस में लिखित शिकायत (Written complaint) दी. वहीं, आरोपी भारू बाबा ने महिला के सभी आरोपों को निराधार और गलत बताया है. उन्‍होंने कहा कि एक साजिश के तहत उसे बदनाम किया जा रहा है. फिलहाल पुलिस आरोपी बाबा से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें- शादी के घर में खूनी खेल, संपत्ति विवाद में मां- बेटे की निर्मम हत्या
Loading...

यह भी पढ़ें- झारखंड में 1004 पदों पर सीधी भर्ती, असिस्टेंट व जूनियर इंजीनियर होंगे बहाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 7:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...