होम /न्यूज /झारखंड /Good News: भुवनेश्वर-धनबाद-भुवनेश्वर स्पेशल ट्रेन के बढ़ाए गए 14 फेरे, अब 1 फरवरी तक होगा परिचालन

Good News: भुवनेश्वर-धनबाद-भुवनेश्वर स्पेशल ट्रेन के बढ़ाए गए 14 फेरे, अब 1 फरवरी तक होगा परिचालन

Train Timing: रेलवे के अनुसार, गाड़ी संख्या 02832 भुवनेश्वर-धनबाद स्पेशल ट्रेन का परिचालन 1 जनवरी से 31 जनवरी तक प्रत्य ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : मो. इकराम

धनबाद. भारतीय रेलवे ने भुवनेश्वर-धनबाद-भुवनेश्वर स्पेशल ट्रेन का परिचालन अब 1 फरवरी तक बढ़ाने का फैसला कर लिया है. परिचालन मे विस्तार के इस फैसले के साथ इसमें 14 फेरों की वृद्धि भी की गई है. रेलवे के इस फैसले से भुवनेश्वर-धनबाद रेल रूट के मुसाफिरों को बड़ी राहत मिली है.

रेलवे के अनुसार, गाड़ी संख्या 02832 भुवनेश्वर-धनबाद स्पेशल ट्रेन का परिचालन 1 जनवरी से 31 जनवरी तक प्रत्येक मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को भुवनेश्वर से किया जाएगा. वहीं, वापसी में गाड़ी संख्या 02831 धनबाद-भुवनेश्वर स्पेशल ट्रेन 2 जनवरी से 1 फरवरी तक प्रत्येक बुधवार, शनिवार और सोमवार को धनबाद से चलाई जाएगी.

कोरोनाकाल से बंद है गरीब रथ

बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान भुवनेश्वर-धनबाद रूट पर चलनेवाली गरीब रथ एक्सप्रेस को बंद कर दिया गया था. इसे अभी तक चालू नहीं किया गया है. रेलवे ने इसकी जगह धनबाद-भुवनेश्वर-धनबाद स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू किया था. इसे 24 अगस्त से 28 सितंबर तक चलाया जाना तय किया गया था. लेकिन बाद में इसकी परिचालन अवधि बढ़ाकर 31 दिसंबर की गई थी. अब एकबार फिर इसकी परिचालन अवधि में विस्तार किया गया है.

इस ट्रेन की परिचालन अवधि भी बढ़ी

बता दें कि यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर गाड़ी संख्या 08439/08440 पुरी-पटना-पुरी स्पेशल के परिचालन अवधि में भी विस्तार करने का निर्णय किया गया है. विस्तारित अवधि के साथ गाड़ी संख्या 08439 पुरी-पटना स्पेशल ट्रेन 3 दिसंबर से 28 जनवरी तक प्रत्येक शनिवार को पुरी से और पटना से 4 दिसंबर से 29 जनवरी तक प्रत्येक रविवार को चलाई जाएगी.

Tags: Dhanbad news, Indian Railway news, Jharkhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें