Home /News /jharkhand /

Big News: धनबाद के लाल BSF जवान जैसलमेर फायर रेंज में शहीद, मां-पत्‍नी का बुरा हाल

Big News: धनबाद के लाल BSF जवान जैसलमेर फायर रेंज में शहीद, मां-पत्‍नी का बुरा हाल

Jharkhand News: राजस्‍थान के जैसलमेर फायरिंग रेंज में BSF जवान संदीप कुमार सिंह की एक हादसे में मौत हो गई. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Jharkhand News: राजस्‍थान के जैसलमेर फायरिंग रेंज में BSF जवान संदीप कुमार सिंह की एक हादसे में मौत हो गई. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Dhanbad News: बीएसएफ जवान संदीप कुमार सिंह अपने अन्‍य साथियों के साथ मोर्टार फायरिंग का अभ्‍यास कर रहे थे. उसी दौरान एक गोला फट गया. इस हादसे में संदीप समेत अन्‍य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी को तत्‍काल अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान संदीप की मौत हो गई. यह हादसा भारत-पाकिस्‍तान की सीमा पर स्थित जैसलमेर के किशनगढ़ फायरिंग रेंज में हुआ.

अधिक पढ़ें ...

    संजय गुप्‍ता

    धनबाद. झारखंड के धनबाद जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. राजस्‍थान के सीमावर्ती शहर जैसलमेर के किशनगढ़ फील्ड फायरिंग रेंज में अभ्यास के दौरान गोला फटने धनबाद के लाल संदीप कुमार सिंह शहीद हो गए हैं. संदीप जिले के टुंडी प्रखंड के चरक कला गांव के रहने वाले थे. संदीप BSF के पंजाब फ्रंटियर के जवान  थे. इस हादसे में 4 अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सभी को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी मिलने पर BSF के अधिकारी और जवान मौके पर पहुंचे.

    घटना की सूचना मिलते ही संदीप के पैतृक गांव चरक कला में मातम छा गया. बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट गुरप्रीत सिंह ने इसकी जानकारी संदीप की पत्‍नी और मां समेत अन्‍य परिजनों को दी. हादसे की सूचना मिलते ही जवान संदीप की मां और पत्‍नी का रो-रो कर बुरा हाल है. बीएसएफ जवान संदीप की शोकाकुल पत्नी बार-बार बेहोश हो रही थीं.

    मुकेश सोनी हत्‍याकांड: बजरंग दल नेता का हत्‍यारोपी इनुश अंसारी गिरफ्तार, पुलिस ने किए चौंकाने वाले खुलासे

     फायरिंग का कर रहे थे अभ्‍यास
    भारत-पाकिस्तान बॉर्डर स्थित किशनगढ़ फील्ड फायरिंग रेंज में BSF पंजाब फ्रंटियर के जवान मोर्टार के साथ फायरिंग का अभ्यास कर रहे थे. अभ्यास के दौरान मोर्टार का गोला फटने से पास खड़े जवान संदीप सिंह और अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. सबको तुरंत रामगढ़ अस्पताल लाया गया. इलाज के दौरान जवान संदीप सिंह ने दम तोड़ दिया. वहीं अन्य घायलों का इलाज जारी है. बताया जा रहा है कि हादसे की जांच के लिए कमेटी गठित की गई है.

    जांच के लिए कमेटी गठित
    दरअसल, किशनगढ़ फील्ड फायरिंग रेंज में कई बार मोर्टार फटने से हादसे हो चुके हैं. ऐसे हादसों में कई जवान जान गंवा चुके हैं. हादसे की जांच के लिए कमेटी गठित के आदेश दे दिए गए हैं. इस हादसे में घायल हुए अन्य जवानों का इलाज जारी है.

    Tags: BSF, Dhanbad news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर