Rajya Sabha Elections: BJP को झटका, जेल में बंद MLA को नहीं मिली भाग लेने की अनुमति
Dhanbad News in Hindi

Rajya Sabha Elections: BJP को झटका, जेल में बंद MLA को नहीं मिली भाग लेने की अनुमति
बीते 11 मई से विधायक ढुलू महतो धनबाद जेल में बंद हैं. (फाइल फोटो)

बीजेपी विधायक ढुलू महतो (Dhulu Mahto) ने राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) में शामिल होने के लिए औपबंधिक जमानत की अर्जी दायर की थी. लेकिन कोर्ट ने अर्जी खारिज कर दी.

  • Share this:
धनबाद. झारखंड में होने वाले राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) को लेकर बीजेपी (BJP) को बड़ा झटका लगा है. धनबाद जेल में बंद बीजेपी विधायक ढुलू महतो (Dhulu Mahto) को कोर्ट से चुनाव में भाग लेने की अनुमति नहीं मिली. कोर्ट ने विधायक को औपबंधिक जमानत देने से इन्कार कर दिया. ऐसे में राज्यसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी दीपक प्रकाश का खेल बिगड़ सकता है. हालांकि पार्टी लगातार जोड़तोड़ में लगी हुई है.

बीजेपी विधायक ढुलू महतो पर रेप के प्रयास, रंगदारी समेत कई मामले दर्ज हैं. पिछले महीने 11 मई तो उन्होंने कोर्ट में सरेंडर किया, जिसके बाद से वे धनबाद जेल में बंद हैं. जानकारी के मुताबिक उन्होंने राज्यसभा चुनाव में शामिल होने औपबंधिक जमानत के लिए एसडीजेएम शिखा अग्रवाल की अदालत में अर्जी दायर की थी. अदालत ने सुनवाई के बाद सोमवार को उनकी यह अर्जी खारिज कर दी. इससे बीजेपी प्रत्याशी दीपक प्रकाश की मुश्किलें बढ़ गई हैं. हालांकि विधायक के राज्यसभा चुनाव में भाग लेने के लिए रास्ता बंद नहीं हुआ है. इसके लिए उन्हें नए सिरे से आवेदन करना होगा. अगर अदालत ने अनुमति दी, तो वह भाग ले सकते हैं.

दो सीटों के लिए 19 जून को मतदान



बता दें कि झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के लिए 19 जून को मतदान होना है. तीन प्रत्याशी मैदान में हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा यानी जेएमएम प्रत्याशी शिबू सोरेन की जीत तय मानी जा रही है. बीजेपी की ओर से प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश मैदान में हैं. वहीं कांग्रेस ने शहजादा अनवर को उतारा है. दूसरी सीट के लिए दीपक प्रकाश का पलड़ा भारी दिख रहा है. उन्हें जीत के लिए 27 वोट चाहिए. भाजपा के झारखंड विधानसभा में 25 विधायक हैं. पार्टी में पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के शामिल होने से यह संख्या बढ़कर 26 हो गई है. निर्दलीय विधायक सरयू राय ने भी भाजपा प्रत्याशी को मदद करने की घोषणा कर दी है. इससे 27 की संख्या पूरी हो जाती है. बीजेपी को आजसू के दो और एक और निर्दलीय विधायक के वोट की उम्मीद है.
ये भी पढ़ें- 'झारखंड के राज्यसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन करेंगे निर्दलीय विधायक सरयू राय'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading