विधायक संजीव सिंह को कोर्ट से मिली चुनाव लड़ने की इजाजत, पत्नी के खिलाफ भरेंगे पर्चा
Dhanbad News in Hindi

विधायक संजीव सिंह को कोर्ट से मिली चुनाव लड़ने की इजाजत, पत्नी के खिलाफ भरेंगे पर्चा
बीजेपी ने इस बार संजीव सिंह के बदले उनकी पत्नी रागिनी सिंह को झरिया से उम्मीदवार बनाया है. (फाइल फोटो)

बीजेपी (BJP) ने विधायक संजीव सिंह (MLA Sanjeev Singh) की पत्नी रागिनी सिंह को झरिया सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. जबकि कांग्रेस (Congress) ने नीरज सिंह की पत्नी पूर्णिमा सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

  • Share this:
धनबाद. नीरज सिंह हत्याकांड में पिछले ढाई साल से जेल में बंद बीजेपी विधायक संजीव सिंह (MLA Sanjeev Singh) को विधानसभा चुनाव लड़ने की इजाजत धनबाद कोर्ट (Dhanbad Court) से मिल गयी है. जानकारी के मुताबिक संजीव सिंह 25 नवंबर को झरिया सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे. उनके वकील मो. जावेद ने बताया झरिया विधायक संजीव सिंह ने जिला एवं सत्र न्यायधीश अलोक कुमार दुबे की कोर्ट में 8 नवंबर को इस सिलसिले में आवेदन दिया था. कोर्ट ने उनके आवेदन पर चुनाव लड़ने की इजाजत दी है. साथ ही उन्हें नामांकन (Nomination) के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने और समर्थकों पर काबू रखने का भी आदेश दिया है. धनबाद जेल प्रबंधन को उन्हें कड़ी सुरक्षा में नामांकन करने का निर्देश दिया है.

बता दें कि बीजेपी ने विधायक संजीव सिंह की पत्नी रागिनी सिंह को झरिया सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. सूत्रों के मुताबिक संजीव सिंह ने रणनीति के तहत ऐसा कराया है. चुनाव हर हाल में पत्नी रागिनी ही लड़ेंगी, लेकिन कोई तकनीकी समस्या की वजह से पत्नी का नामांकन रद्द होने की स्थिति में बैकअप के लिए संजीव सिंह खुद निर्दलीय नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे. बाद में वो अपने नाम वापस ले लेंगे.

2014 के चुनाव में भी संजीव सिंह के साथ उनकी माता कुंती सिंह ने भी झरिया सीट पर नामांकन दाखिल किया था. बाद में कुंती सिंह ने नाम वापस ले लिया था. 21 मार्च 2017 को पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. कांग्रेस ने नीरज सिंह की पत्नी पूर्णिमा सिंह को झरिया सीट पर उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में झरिया सीट पर इस बार जेठानी-देवरानी का जंग देखने को मिलेगा. संजीव सिंह और नीरज सिंह आपस में चचेरे भाई हैं.



(रिपोर्ट- अभिषेक कुमार)
ये भी पढ़ें- झारखंड में सोनिया, राहुल और मनमोहन सिंह करेंगे प्रचार, 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी   

  
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज