• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • धनबाद के कनकनी में दो गुटों में हिंसक झड़प, बमबाजी और गोलीबारी से थर्राया इलाका

धनबाद के कनकनी में दो गुटों में हिंसक झड़प, बमबाजी और गोलीबारी से थर्राया इलाका

पुलिस ने मौके से 7 जिंदा बम बरामद किया है.

पुलिस ने मौके से 7 जिंदा बम बरामद किया है.

Dhanbad News: शुक्रवार को लोयाबाद थानाक्षेत्र के कनकनी में विधायक ढुलू महतो और संयुक्त मोर्चा के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई. विधायक के समर्थक कंपनी को आज चालू कराना चाह रहे थे. वहीं संयुक्त मोर्चा और स्थानीय ग्रामीण इसका विरोध कर रहे थे.

  • Share this:

    रिपोर्ट- संजय गुप्ता

    धनबाद. धनबाद में एक बार फिर वर्चस्व को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प हुई. इस दौरान बमबाजी से लेकर गोलीबारी तक हुई. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को लोयाबाद थानाक्षेत्र के कनकनी में विधायक ढुलू महतो और संयुक्त मोर्चा के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई. विधायक के समर्थक कंपनी को आज चालू कराना चाह रहे थे. वहीं संयुक्त मोर्चा और स्थानीय ग्रामीण इसका विरोध कर रहे थे. इसी बात पर दोनों पक्षों में हिंसक झड़प हो गई. जिसके बाद दोनों पक्षों की ओर से बमबाजी और गोलीबारी की गई.

    झड़प की सूचना पर एएसपी मनोज स्वर्गीयार दलबल के साथ मौके पहुंचे. पुलिस ने मौके से सात जिंदा बम बरामद किया. दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. मौके पर स्थिति अभी भी तनावपूर्ण बनी हुई है. इससे पहले रामावतार खेमका कंपनी के भूमिपूजन के दौरान भी फायरिंग की घटना हुई थी.

    संयुक्त मोर्चा की अगुआई कर रहे कांग्रेस नेता विकास सिंह ने कहा कि कम्पनी ग्रामीणों को बिना विश्वास में लिए काम शुरू करना चाहती है. कम्पनी के कथित मालिक विधायक ढुलू महतो बने हुए हैं. कम्पनी का काम तभी चालू होने दिया जाएगा, जब स्थानीय लोगों से बातचीत होगी. विधायक के लोगों ने बम-गोली चलाने का काम किया है.

    रैयत ललिता देवी ने कहा कि पहले भी जेल गए हैं, फिर से चले जायेंगे. जमीन के बदले जब तक नियोजन नहीं दिया जाएगा, तब तक कम्पनी का काम चालू नहीं होने दिया जाएगा.

    जानकारी के मुताबिक, यह झड़प बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो के समर्थक और कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो के समर्थकों के बीच हुई. दोनों के बीच पुराना विवाद चला आ रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज