सोलर लाइट घोटाला की जांच की मांग को लेकर पंचायत समिति की बैठक का बहिष्कार

सदस्यों ने कहा कि सोलर लाइट खरीद घोटाले की जांच की मांग किए लगभग दो साल बीत चुके हैं, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. आरोप लगाया जा रहा है कि अधिकारियों और मुखियाओं की मिलीभगत से करोड़ों का घोटाला हुआ है. मगर आज तक कार्रवाई के नाम पर आश्वासन ही मिला है. यह सब कहते हुए सदन का बहिष्कार कर सदस्य बाहर आ कर जमकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन करने लगे.

Bibhash Chandra
Updated: May 17, 2018, 4:15 PM IST
सोलर लाइट घोटाला की जांच की मांग को लेकर पंचायत समिति की बैठक का बहिष्कार
बैठक का बहिष्कार कर सदस्य बाहर आ कर जमकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन करने लगे
Bibhash Chandra
Updated: May 17, 2018, 4:15 PM IST
धनबाद के बाघमारा प्रखंड सभागार में आहूत गुरुवार की पंचायत समिति की मासिक बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई. बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख मीनाक्षी रानी गुड़िया ने की. मगर बैठक शुरू होते ही सदस्यों ने सोलर लाइट खरीद घोटाले की जांच की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया.

सदस्यों ने कहा कि सोलर लाइट खरीद घोटाले की जांच की मांग किए लगभग दो साल बीत चुके हैं, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. आरोप लगाया जा रहा है कि अधिकारियों और मुखियाओं की मिलीभगत से करोड़ों का घोटाला हुआ है. मगर आज तक कार्रवाई के नाम पर आश्वासन ही मिला है. यह सब कहते हुए सदन का बहिष्कार कर सदस्य बाहर आ कर जमकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन करने लगे. उपप्रमुख ममता सिंह ने कहा कि सदन के बहिष्कार का कारण सोलर लाइट खरीद में महाघोटाला है. इसकी जांच की मांग दो साल से की जा रही है. वहीं नागरिकला दक्षिण पंचायत समिति सदस्य निशित अग्रवाल ने कहा कि सोलर लाइट के नाम पर पूरे प्रखंड में लगभग तीन करोड़ रूपयों का घोटाला हुआ है.

बाघमारा प्रमुख मीनाक्षी रानी गुड़िया ने कहा कि दो माह से पंचायत समिति की मासिक बैठक नहीं हुई थी. आज जब बैठक शुरू हुई तो कुछ सदस्य सदन को नहीं चलने देना चाहते हैं. आज भी कुछ सदस्यों के कारण ही सदन नहीं चला. अब अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात की जा रही है. उन्होंने कहा कि सदस्य जो करना चाहें उसके लिए स्वतंत्र हैं. मगर उन्होंने एक बात और कही कि अपने पंचायत की बात को न रखकर दूसरे पंचायत की बात रखना और हो हंगामा कर सदन का बहिष्कार करना बुद्धिमानी की बात नहीं कही जाएगी.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Jharkhand News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर