Home /News /jharkhand /

IIT-ISM धनबाद में बंपर प्‍लेसमेंट का दावा, 54 लाख रुपए के पैकेज पर जॉब ऑफर

IIT-ISM धनबाद में बंपर प्‍लेसमेंट का दावा, 54 लाख रुपए के पैकेज पर जॉब ऑफर

IIT-ISM Dhanbad Latest News: आईआईटी-आईएसएम धनबाद में इस बार 170 कंपनियों को प्‍लेसमेंट के लिए आमंत्रित किया गया है. (फाइल फोटो)

IIT-ISM Dhanbad Latest News: आईआईटी-आईएसएम धनबाद में इस बार 170 कंपनियों को प्‍लेसमेंट के लिए आमंत्रित किया गया है. (फाइल फोटो)

IIT-ISM Dhanbad Campus Placement: आईआईटी-आईएसएम धनबाद में इस बार कैंपस प्‍लेसमेंट के लिए 170 कंपनियों को आमंत्रित किया गया है. दिसंबर के पहले सप्ताह में 80 कंपनियां 408 छात्रों को जॉब ऑफर कर चुकी हैं. 90 कंपनियां कैंपस प्‍लेसमेंट के लिए आने वाली हैं. इसके अलावा प्री-प्लेसमेंट ऑफर के तहत 149 छात्रों को नौकरी का प्रस्ताव दिया जा चुका है.

अधिक पढ़ें ...

    धनबाद. कोरोना काल में एक ओर जहां नौकरियों के अवसर कम हुए हैं, वहां तकनीकी संस्थानों में कैंपस प्‍लेसमेंट की बहार आई हुई है. आईआईटी-आईएसएम धनबाद में बंपर कैंपस प्‍लेसमेंट हुआ है. अभी तक छात्रों को अधिकतम 54 लाख रुपए प्रतिवर्ष और न्‍यूनतम 10 लाख रुपए के सालाना पैकेज पर नौकरियां ऑफर की गई हैं. इस साल IIT-ISM धनबाद में कैंपस प्‍लेसमेंट के लिए 170 कंपनियों को आमंत्रित किया गया है. दिसंबर के पहले सप्‍ताह में 80 कंपनियों ने संस्‍थान के 408 छात्रों को प्‍लेसमेंट दिया है. इसके अलावा 90 कंपनियां अभी आने वाली हैं. प्री-प्‍लेसमेंट के तहत 20 से ज्‍यादा कंपनियां संस्‍थान के 149 छात्रों को जॉब ऑफर कर चुकी हैं.

    रिपोर्ट के अनुसार, आईआईटी-आईएसएम धनबाद के बीटेक और पीजी प्रोग्राम के छात्रों को कैंपस प्‍लेसमेंट के तहत जॉब ऑफर मिल रहे हैं. वहीं, बीटेक थर्ड ईयर के छात्रों को इंटर्नशिप का ऑफर दिया जा रहा है. अब तक 198 छात्रों को इंटर्नशिप का ऑफर मिल चुका है. इनमें गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, अमेज़न, फ्लिपकार्ट, टाटा स्टील जैसी कंपनियां शामिल हैं. इंटर्नशिप के दौरान इन कंपनियों द्वारा छात्रों को लाखों रुपए का स्टाइपेंड ऑफर किया जा रहा है. इस साल छात्रों को अधिकतम दो लाख रुपये प्रति माह का स्टाइपेंड ऑफर किया गया है.

    हटिया से पुरी जाने वाली ट्रेन का बदला रूट, एलेप्‍पी-धनबाद एक्‍सप्रेस आज रद्द

    उम्‍मीद है कि इस बार कैंपस प्‍लेसमेंट के दौरान तकनीकी संस्‍थान के तकरीबन 900 छात्रों को जॉब ऑफर मिल सकता है. 170 में से अभी तक सिर्फ 80 कंपनियां ही कैंपस प्‍लेसमेंट के लिए आई हैं. अभी भी 90 कंपनियों का प्‍लेसमेंट के लिए आना बाकी है. अभी तक कुल मिलाकर 557 छात्रों का प्‍लेसमेंट हो चुका है. बताया जा रहा है कि 5 दिसंबर तक छात्रों को औसत 21 लाख रुपये का जॉब ऑफर मिल चुका है. पिछले साल यह आंकड़ा 19 लाख रुपए सालाना था.

    Tags: Career, Dhanbad news, IIT Placement 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर