होम /न्यूज /झारखंड /

धनबाद: रंजीत साव का शव सड़क पर रख व्यवसायी पुलिस से पूछ रहे सवाल-कैसे करें बिजनेस?

धनबाद: रंजीत साव का शव सड़क पर रख व्यवसायी पुलिस से पूछ रहे सवाल-कैसे करें बिजनेस?

Dhanbad Crime News: मृत व्यवसायी रंजीत साव के शव के साथ स्थानीय लोगों व झरिया चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों ने सिंदरी-झरिया मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. चैम्बर ऑफ कॉमर्स झरिया के अध्यक्ष अमित साहू उर्फ दीपू तथा अनूप साहू ने कहा कि व्यवसायी वर्ग ऐसी घटनाओं से भयभीत हैं. हर दिन जिले में कोई न कोई आपराधिक घटना हो रही है. इस तरह के माहौल में व्यपार कैसे किया जा सकता है?

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- संजय गुप्ता
    धनबाद. शुक्रवार को टायर शोरूम संचालक रंजीत साव की अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उन्हें आनन-फानन में धनबाद के SNMMCH अस्पताल ले जाया गया था जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. झरिया-सिंदरी मुख्य मार्ग के समीप दोपहर बाद शाम चार बजे इस घटना को अंजाम दिया गया और अपराधी आराम से फरार होने में भी कामयाब हो गए. आखिर पुलिस इतनी सुस्त क्यों है कि अपराधी बेखौफ हो गए हैं? इसी सवाल को लेकर शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद मृत व्यवसायी रंजीत साव के शव के साथ स्थानीय लोगों के साथ झरिया चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों ने सिंदरी-झरिया मुख्य मार्ग को जाम कर दिया.

    बढ़ते अपराध और पुलिस की सुस्ती के खिलाफ विरोध कर रहे लोगों ने अपने आक्रोस का इजहार सड़क पर शव रखकर किया. लोगों ने इस दौरान टायर भी जलाए और नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया. जिला प्रशासन, पुलिस, सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे लोगों में घटना को लेकर भारी आक्रोश है. व्यवसायी वर्ग लगातार हो रहे हमले से डरे, सहमे हैं. ऐसे माहौल में व्यवसाय कैसे किया जा सकता है यह चिंता व्यवसायी वर्ग में है.

    प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जिला प्रशासन हत्यारों को जल्द गिरफ्तार करे. अगर 72 घंटे में गिरफ्तारी नहीं हुई तो उग्र आंदोलन पर उतारु होने को मजबूर हो जाएंगे. हालांकि, स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आक्रोशित लोगों को समझाया. प्रदर्शनकारी वरीय पुलिस अधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़़े रहे. इस दौरान मृतक के भाई रंजन साव ने कहा कि उनके भाई की हत्या दिनदहाड़े कर दी गई. उनकी मांग है कि जो अपराधी है उसे जल्द गिरफ्तार पुलिस करे. पुलिस बता रही कि कल ही घटना के दिन मोबाइल में किसी से उनके भाई की बहस हुई थी. पुलिस उसका पता लगाए और जो दोषी है उसकी गिरफ्तारी जल्द होनी चाहिए.

    चैम्बर ऑफ कॉमर्स झरिया के अध्यक्ष अमित साहू उर्फ दीपू तथा अनूप साहू ने कहा कि व्यवसायी वर्ग ऐसी घटनाओं से भयभीत है. हर दिन जिले में कोई न कोई आपराधिक घटना हो रही है. इस तरह के माहौल में व्यपार कैसे किया जा सकता है. मटकुरिया में दिनदहाड़े फायरिंग टायर शोरूम में किया गया था. अपराधियों में पुलिस कानून का डर नहीं रह गया है. जबतक ऐसे अपराधियों को सजा नहीं होगी, कानून का डर अपराधियों में नहीं होगा.

    Tags: Dhanbad news, Jharkhand news

    अगली ख़बर