लाइव टीवी

बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो पर डेढ़ साल पुराने मामले में रंगदारी का केस दर्ज
Dhanbad News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 17, 2020, 1:59 PM IST
बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो पर डेढ़ साल पुराने मामले में रंगदारी का केस दर्ज
बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो पर धनबाद नगर थाने में रंगदारी का केस दर्ज हुआ है. (फाइल फोटो)

जानकारी के मुताबिक बीसीसीएल के ओरिएंटल कंपनी के तत्कालीन मैनेजर मुकेश चंदानी ने इस सिलसिले में शिकायत दर्ज कराई थी. आरोप के मुताबिक 14 जून 2018 को विधायक ढुल्लू महतो ने धनबाद परिसदन में मैनेजर से 10 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी.

  • Share this:
धनबाद. बीजेपी (BJP) के बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो (Dhullu Mahto) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. डेढ़ साल पुराने एक मामले में अब उनपर केस दर्ज हुआ है. रंगदारी (Extortion) के मामले में धनबाद नगर थाने में विधायक पर प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है. जानकारी के मुताबिक बीसीसीएल (BCCL) के ओरिएंटल कंपनी के तत्कालीन मैनेजर मुकेश चंदानी ने इस सिलसिले में शिकायत दर्ज कराई थी. आरोप के मुताबिक 14 जून 2018 को विधायक ढुल्लू महतो ने धनबाद परिसदन में मैनेजर से 10 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी. हालांकि इस मामले में विधायक ढुल्लू महतो ने आरोप को खारिज करते हुए सीबीआई जांच की मांग कर चुके हैं.

रंगदारी के इस मामले में आया नया मोड़ 

इससे पहले बीते दिसंबर में रंगदारी के एक मामले में तब नया मोड़ आ गया, जब मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार कर लाये गये इरशाद ने बरोरा पुलिस को बताया कि ढुल्लू महतो ने ही उससे रंगदारी वसूली थी. 40 लाख रुपये बतौर रंगदारी उसने विधायक ढुल्लू महतो को दिया था. इसके बावजूद 10 करोड़ का उसका सामान रोक लिया गया था. जब पैसे की मांग की गयी, तो उस पर रंगदारी का मुकदमा करा दिया गया.



इरशाद ने पुलिस को बताया कि उसने  बीसीसीएल की एक आउटसोर्सिंग कंपनी से वर्ष 2016 में कबाड़ समेटने का टेंडर  लिया था. इसके लिए उसने 40 लाख रुपये रंगदारी के रूप में ढुल्लू महतो को दिया. टेंडर मिलने के बाद उसने काम भी शुरू कर दिया. इस दौरान मात्र 36 टन माल उठाया. फिर माल भरी चार गाड़ियों को विधायक के समर्थकों ने रोक लिया. उनकी एक ड्रिल मशीन, एक अन्य मशीन, कार व वोल्वो मशीन को भी रख लिया गया. सभी की कीमत कम से कम 10 करोड़ रुपये हैं. इरशाद ने कहा कि वह अपनी मशीन और बकाया पैसा विधायक से मांग रहा था. इस कारण उस पर रंगदारी का आरोप लगाया गया. फिर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी.



ढुल्लू की शिकायत पर मुजफ्फरपुर से हुई थी आरोपी की गिरफ्तारी 

दरअसल 24 दिसंबर को विधायक ढुल्लू महतो ने धनबाद के बरोरा थाने में लिखित शिकायत की थी कि उनके फोन पर इरशाद नामक व्यक्ति ने पांच करोड़ की रंगदारी मांगी है. रुपये नहीं देने पर बुरे परिणाम भुगतने की धमकी दी है. पुलिस जांच में खुलासा हुआ था कि इरशाद एक माह से लगातार विधायक को फोन कर रहा था. जिसके बाद धनबाद पुलिस ने उसे मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार किया था.

इनपुट- अभिषेक कुमार

ये भी पढ़ें- चतरा: सरकारी आवासीय विद्यालय की 8वीं की छात्रा निकली गर्भवती 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 1:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading