धनबाद: CBI ने 10 हजार रुपये घूस लेते PF क्लर्क को गिरफ्तार किया
Dhanbad News in Hindi

धनबाद: CBI ने 10 हजार रुपये घूस लेते PF क्लर्क को गिरफ्तार किया
सीबीआई ने घूस लेते पीएफ क्लर्क को गिरफ्तार किया

सीबीआई (CBI) ने बुधवार को द्वारिका मंडल को केमिकल लगे नोट दिए. जैसे ही द्वारिका ने ये नोट क्लर्क गुप्तेश्वर साव को दे दिए, फौरन सीबीआई ने उसे पकड़ (Arrest) लिया.

  • Share this:
धनबाद. झारखंड के धनबाद के लोयाबाद में बीसीसीएल (BCCL) की कोलियरी में एक बार फिर सीबीआई (CBI) की टीम ने दबिश दी. सीबीआई ने बुधवार को बीसीसीएल की कुसुंडा एरिया के ईस्ट बसुरिया कोलियरी में छापेमारी कर पीएफ व ग्रेच्युटी क्लर्क गुप्तेश्वर प्रसाद साव को 10 हजार रुपये घूस (Bribe) लेते गिरफ्तार कर लिया. आरोपी पीएफ रिफंड के मामले में द्वारिका मंडल नामक शख्स से घूस ले रहा था.

पीएफ रिफंड की राशि के लिए ले रहा था घूस 

जानकारी के मुताबिक द्वारिका मंडल लाइनमैन के पद पर कार्यरत थे. और इसी साल 31 मार्च को सेवानिर्वित हुए. उन्हें अपनी पीएफ रिफंड की राशि लेनी थी. इस राशि को रिफंड कराने के एवज में क्लर्क गुप्तेश्वर प्रसाद ने उनसे 25 हजार रुपये घूस की मांग की. इस बात की शिकायत द्वारिका मंडल ने सीबीआई से कर दी. सीबीआई ने अपने स्तर से मामले का सत्यापन करने के बाद बुधवार को छापेमारी कर क्लर्क गुप्तेश्वर प्रसाद को 10 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई ने गुप्तेश्वर प्रसाद साव के आवासीय कार्यालय सहित कई ठिकानों पर भी छानबीन की.



आरोपी ऐसा फंसा जाल में 
सीबीआई ने बुधवार को द्वारिका मंडल को केमिकल लगे नोट दिए. जैसे ही द्वारिका ने ये नोट क्लर्क गुप्तेश्वर साव को दे दिए, फौरन सीबीआई ने उसे पकड़ लिया. जब क्लर्क का हाथ धुलवाया गया, तो उसका हाथ केमिकल के कारण गुलाबी हो गया. पूरी कार्रवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग की गई. सीबीआई की टीम ने कोलियरी ऑफिस में लगातार चार घंटे तक कागजों की जांच और आरोपी क्लर्क से पूछताछ की. सीबीआई ने क्लर्क के घर दफ्तर और घर से कई कागजात जब्त कर अपने साथ ले गई.

आठ दिन पहले पकड़ाया था सहकर्मी

इससे आठ दिन सीबीआई की टीम ने 5 मई को बांसजोड़ा कोलियरी से हाजिरी लिपिक किशोरी प्रसाद राउत को तीन हजार रुपए घूस लेते गिरफ्तार किया था. आठ दिन बाद ही बसुरिया कोलियरी में दूसरी घूसखोरी की घटना उजागर हुई है. छापेमारी से ईस्ट बसुरिया सहित आसपास की अन्य कोलियरी क्षेत्र में हड़कंप मच गया.

इनपुट- दिलीप कुमार

ये भी पढ़ें- रांची में अपार्टमेंट की 8वीं मंजिल से कूदकर कारोबारी ने दी जान

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading