Home /News /jharkhand /

धनबाद पहुंची CBI, जज मौत मामले में SIT से किए सवाल, आरोपियों की रिमांड की तैयारी

धनबाद पहुंची CBI, जज मौत मामले में SIT से किए सवाल, आरोपियों की रिमांड की तैयारी

सीबीआई ने धनबाद एसआईटी से पूछताछ की.

सीबीआई ने धनबाद एसआईटी से पूछताछ की.

Judge Uttam Anand Death Case : ज़िला व सत्र न्यायाधीश की संदिग्ध मौत के मामले में सीबीआई की टीम ने धनबाद के एसएसपी, सिटी एसपी, एएसपी और थाना इंस्पेक्टर से पूछताछ की. हालांकि पूछताछ के बारे में सीबीआई और पुलिस मीडिया से कतराते दिखे.

अधिक पढ़ें ...

    संजय गुप्ता
    धनबाद. एएसजे उत्तम आनंद की मौत की जांच हाथ में लेकर सीबीआई ने गुरुवार से इस मामले में जांच प्रक्रिया शुरू कर दी. दिल्ली से 20 सदस्यों की टीम गुरुवार को धनबाद पहुंची और अलग अलग ग्रुप बनाकर घटना से जुड़े हर पहलू पर जांच पड़ताल शुरू की गई. सीबीआई के 6 सदस्यों का ग्रुप धनबाद थाने पहुंचा और संबंधित कागज़ात आदि को देखने के बाद कब्ज़े में लिया. धनबाद एसएसपी, सिटी एसपी, एएसपी, थाना इंस्पेक्टर विनय कुमार से सीबीआई ने सवाल जवाब किए. अब सीबीआई मुख्य आरोपियों की रिमांड की तैयारी में लगी है.

    बताते चलें कि जज उत्तम आनंद के मौत के मामले में पूर्व में झारखंड पुलिस की एसआईटी ने जांच की थी. करीब 5 दिनों तक एडीजी के नेतृत्व में कई अहम बिंदुओं पर जांच चल रही थी पर राज्य सरकार की अनुशंसा पर मामले को सीबीआई को सौंपा गया. अब सीबीआई की टीम धनबाद पहुंचकर तमाम बिंदुओं की विवेचना कर रही है. अब तक इस मामले में वारदात को अंजाम देने वाले ऑटो की ज़ब्ती समेत ऑटो चालक व एक अन्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

    ये भी पढ़ें : झारखंड सरकार गिराने की साजिश का केस, पुलिस ने मांगी आरोपियों की रिमांड

    सीबीआई ने धनबाद पुलिस के आला अफसरों को तलब कर क्या पूछताछ की, इस बारे में पुलिस और सीबीआई दोनों ने ही चुप्पी साधे रखी. सूत्र बता रहे हैं कि सीबीआई आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर सकती है. वहीं एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि जज आनंद की कथित हत्या के मामले में सीबीआई ने अपनी जांच के दौरान रूटीन प्रोसीजर के तहत अफसरों को बुलाया था.

    jharkhand news, jharkhand murder case, dhanbad judge murder case, dhanbad murder case, cbi probe murder case, झारखंड न्यूज़, झारखंड हत्याकांड, धनबाद जज हत्याकांड, धनबाद हत्याकांड

    जज मौत मामले में धनबाद थाने पहुंची सीबीआई टीम ने पुलिस से पूछताछ कर सभी सबूतों व कागज़ात का जायज़ा लिया.

    आरोपियों को सीबीआई रिमांड पर लेगी
    जज आनंद की संदिग्ध मौत के मामले में मुख्य आरोपी लखन वर्मा और उसके सहयोगी राहुल वर्मा से पूछताछ करने के लिए सीबीआई दोनों को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है. सूत्रों के हवाले से जो खबरें मिल रही हैं, उनके मुताबिक सीबीआई इन दोनों के नार्को और ब्रेन मैपिंग टेस्ट भी करवा सकती है. वहीं, जांच के पहले दिन सीबीआई ने एसआईटी की केस फाइल, पोस्टमार्टम व फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट्स और अन्य सबूतों को अपने हाथ में लिया.

    Tags: CBI Probe, Dhanbad news, Jharkhand news, Jharkhand Police, Murder case, SIT

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर