होम /न्यूज /झारखंड /आदिवासियों के जमीन अधिग्रहण घोटाला मामले में हो सीबीआई जांच: बाबूलाल मरांडी

आदिवासियों के जमीन अधिग्रहण घोटाला मामले में हो सीबीआई जांच: बाबूलाल मरांडी

File Photo

File Photo

कोयलांचल धनबाद में शनिवार से चल रही झाविमों का दो दिवसीय विस्थापित महापंचायत रविवार को समाप्त हो गई. धनबाद के धोखरा पंच ...अधिक पढ़ें

    कोयलांचल धनबाद में शनिवार से चल रही झाविमों का दो दिवसीय विस्थापित महापंचायत रविवार को समाप्त हो गई. धनबाद के धोखरा पंचायत में आदिवासी ग्रामीणों के साथ कल से धरना पर बैठे झाविमों सुप्रीमों बाबूलाल मरांडी व प्रदीप यादव ने आदिवासियों के जमीन अधिग्रहण घोटाला मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. साथ ही आरोपियों पर कार्रवाई के लिए सूबे के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा है.

    पूर्व मुख्यमंत्री बाबुलाल मरांडी का आरोप है कि धनबाद में जेआरडीए द्वारा रिंग रोड़ के लिए अधिग्रहित की गई आदिवासियों की जमीन मुआवजा मामले में बिचौलियों और अधिकारियों की मिलीभगत से करोड़ों रुपए के घोटाला की बात दोहराई.

    पन्द्रह दिन के भीतर सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिलकर इस मामले को जल्द निपटाने की बात कही, नहीं तो 15 दिन बाद काम रोकने की चेतावनी भी दी.

    वही प्रदीप यादव ने कहा कि इस मुद्दे को जोरशोर से विधानसभा में उठाने की बात कही. इस महापंचायत में दर्जनों लोगों ने अपने जमीन के कागजात के साथ बाबूलाल मरांड़ी अपनी समस्याओं से अवगत कराया.

    Tags: Babulal marandi

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें