धनबाद स्टेशन पर सीसीटीवी नियंत्रण कक्ष का सांसद व मेयर के हाथों अनावरण
Dhanbad News in Hindi

धनबाद स्टेशन पर सीसीटीवी नियंत्रण कक्ष का सांसद व मेयर के हाथों अनावरण
धनबाद स्टेशन पर सीसीटीटी कंट्रोल रूम का उद्घाटन करते सांसद पीएन सिंह व अन्य

सीसीटीवी कैमरा निगरानी व्यवस्था को आरपीएफ कार्यालय में स्थापित किया गया है. इस अवसर पर डीआरएम अनिल मिश्रा, सीनियर डीसीएम आशीष कुमार समेत रेलवे के कई अधिकारी, आरपीएफ इंस्पेक्टर एवं दर्जनो भाजपाई मौजूद रहे.

  • Share this:
धनबाद स्टेशन में सीसीटीवी कैमरा नियंत्रण कक्ष का शुभारंभ शनिवार को सांसद पीएन सिंह, मेयर चन्द्र शेखर अग्रवाल के हाथों अनावरण एवं फीता काटकर हुआ. सीसीटीवी कैमरा निगरानी व्यवस्था को आरपीएफ कार्यालय में स्थापित किया गया है. इस अवसर पर डीआरएम अनिल मिश्रा, सीनियर डीसीएम आशीष कुमार समेत रेलवे के कई अधिकारी, आरपीएफ इंस्पेक्टर एवं दर्जनो भाजपाई मौजूद रहे.

ए वन स्टेशन की श्रेणी में सुमार धनबाद स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म के अलावा स्टेशन के इंडोर और आउट डोर में कुल 30 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.पीएन सिंह ने कहा कि धनबाद स्टेशन में लगतार यात्री सुविधाओं में बढ़ोत्तरी हो रही है. अब यह सीसीटीवी कैमरा के लग जाने से स्टेशन के अंदर और बाहर बेहतर तरीके से सुरक्षा की मॉनिटरिंग हो सकेगी और कहीं न कहीं इसका फायदा यात्रियों को होगा.

वहीं डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा ने कहा कि धनबाद डिवीजन के जितने भी ए वन की श्रेणी में आने वाले स्टेशन हैं, उन सभी स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरा इंस्टाल किए जा रहे हैं. शेष पांच स्टेशन और हैं, जहां अगले 31 मार्च तक कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा. धनबाद स्टेशन के प्लेटफार्म पर शौचालय की कमी के सवाल पर उन्होंने कहा कि रेलवे इसपर गंभीर है. जरूरत के अनुरूप शौचालयों का निर्माण किया जा रहा है.



यह भी पढ़ें - लोकसभा चुनाव से पहले लालू ने जेल से लिखा समर्थकों के नाम खत, कहा- आप हैं तो मैं हूं
यह भी पढ़ें - देवघर की वादियों से प्रभावित हुए बॉलीवुड कलाकार, इस गांव में कर रहे हैं फिल्म की शूटिंग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज