केंद्रीय कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने किया बीसीसीएल का दौरा

केंद्रीय कोयला मंत्री पीयूष गोयल शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर धनबाद पहुंचे. उनका हेलिकॉप्टर करीब डेढ़ बजे बलियापुर स्थित हवाईपंट्टी पर पहुंचा. इसके बाद उन्होंने बीसीसीएल के अधिकारियों के साथ लोदना में एनटीएसटी प्रोजेक्ट में चल रहे ओपन कॉस्ट कोयला खनन और भूमिगत आग का निरीक्षण किया.

अभिषेक कुमार | News18 Jharkhand
Updated: October 13, 2018, 11:34 PM IST
केंद्रीय कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने किया बीसीसीएल का दौरा
बीसीसीएल, धनबाद
अभिषेक कुमार | News18 Jharkhand
Updated: October 13, 2018, 11:34 PM IST
केंद्रीय कोयला मंत्री पीयूष गोयल शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर धनबाद पहुंचे. उनका हेलिकॉप्टर करीब डेढ़ बजे बलियापुर स्थित हवाईपंट्टी पर पहुंचा. इसके बाद उन्होंने बीसीसीएल के अधिकारियों के साथ लोदना में एनटीएसटी प्रोजेक्ट में चल रहे ओपन कॉस्ट कोयला खनन और भूमिगत आग का निरीक्षण किया. उन्होंने कोयला अधिकारियों से उत्पादन और डिसपैच की जानकार ली. विदित हो कि भारत में कुकिंग कोल उत्पादन करने वाली एकमात्र कंपनी बीसीसीएल वर्तमान में कई समस्याएं झेल रही है. मुनाफे में रहने वाली कंपनी की स्थिति में लगातार गिरावट आ रही है, जो मंत्रालय तक की चिंता का विषय बनी हुई है.

इधर केंद्रीय कोयला मंत्री के दौरे के क्रम में गोकुल पार्क के पास केंद्रीय मंत्री को कोल कर्मचारियों से सीधा संवाद करना था लेकिन वे ना तो कोयला कर्मचारियो से मिल पाये और ना पत्रकारों से वार्ता हो सकी. यहाँ तक कि बीसीसीएल प्रबंधन ने मंत्री के दौरे को कवरेज करने से पत्रकारों को रोक दिया.शायद बीसीसीएलको खतरा था कि अगर स्थानिय मीडिया और मजदूर नेता मंत्री से मिलते हैं तो जरूर उनकी नाकामियों और कमियों पर बात होगी.दूसरी ओर कोल मैनेजर का संगठन एम्पा, झरिया के पूर्व विधायक कुंती सिंह सहित तमाम मजदूर केंद्रीय मंत्री से मुलाक़ात नहीं होने पर निराश नजर आए.

यह भी देखें - VIDEO: महेंद्र सिंह धोनी पहुंचे दिवड़ी माता मंदिर, लिया आशीर्वाद

यह भी पढ़ें - चावल कारोबारी नरेंद्र सिंह होरा की हत्या कर लूट करने वाले नौ आरोपी गिरफ्तार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर