Home /News /jharkhand /

3 महीने की ट्रेनिंग फिर IIT-ISM धनबाद में नौकरी, ज्वाइन करने पहुंचे युवक तो लगा झटका

3 महीने की ट्रेनिंग फिर IIT-ISM धनबाद में नौकरी, ज्वाइन करने पहुंचे युवक तो लगा झटका

धनबाद के आईआईटी आईएसएम में नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा का शिकार हुए युवा

धनबाद के आईआईटी आईएसएम में नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा का शिकार हुए युवा

IIT ISM Dhanbad: आईआईटी आईएसएम में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 50 से 60 युवाओं से फर्जीवाड़ा करने वाले लोगों ने लाखों रुपये की ठगी कर ली है. ज्वाइनिंग लेटर फर्जी करार दिए जाने के बाद ठगी के शिकार युवाओं ने पुलिस से शिकायत की है जिसके बाद से पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- संजय गुप्ता

    धनबाद. झारखंड के धनबाद जिले में स्थित आईआईटी आइएसएम (IIT-ISM Dhanbad) में नौकरी दिलाने के नाम पर बड़ी ठगी करने का मामला सामने आया है. इस घटना में 50 से 60 युवाओं से लाखों रुपये की ठगी की गई है. नौकरी का झांसा दिलाने वाले ठगों ने युवाओं को आईआईटी (IIT) आइएसएम के नाम का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर (Joining Letter) देकर शिकार बनाया. युवाओं को खुद को ठग जाने का पता तब चला जब वो सभी आईआईटी आइएसएम कैम्पस में अपनी ज्वाइनिंग लेटर लेकर पहुंचे थे.

    नौकरी ज्वाइन करने के लिए पहुंचे युवाओं को संस्थान के लोगों ने जब बताया कि कोई नौकरी यहां नहीं है और जो लेटर उन लोगों के पास है वह फर्जी है तो सभी के पैर के नीचे से जमीन सरक गई. ठगी का शिकार हुए सभी युवाओं ने पुलिस से इसकी शिकायत की है. ठगी के शिकार युवाओं ने मामले की शिकायत भूली ओपी में की है. पीड़ित युवक दीपक कुमार, कुंदन कुमार एवं अन्य युवकों के द्वारा भूली ओपी में मामले की लिखित शिकायत की गई है.

    सुनील और कुंदन ने बताया कि धैय्या रानी बांध की रहने वाली पूजा कुमारी, भूली ए ब्लॉक के पवन राम एवं कतरास केशलपुर के रहने वाले शंकर मोदक ने आइएसएम में नौकरी दिलाने की बात कही थी. डाटा एंट्री ऑपरेटर, गार्ड,  खाना पैकिंग स्टाफ जैसे विभागों में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 50 से 60 बेरोजगार युवक-युवतियों से करीब 20 से 30 हजार इनके द्वारा लिए गए. आवेदन करने वाले बेरोजगार युवकों को 12 से 15 हजार की सैलरी दिलाने का आश्वासन दिया गया था. इनमें से कुछ बेरोजगार युवकों को 3 महीने तक भूली आजाद नगर के एक स्कूल में डाटा एंट्री ऑपरेटर की ट्रेनिंग भी दी गई.

    सभी को ज्वाइनिंग लेटर भी दिया गया, 27 दिसंबर को लेटर के साथ नौकरी ज्वाइन करनी थी लेकिन जब सभी युवक आइएसएम पहुंचे तो उनके होश उड़ गए. आईएसएसएम प्रबंधन के द्वारा कहा गया कि लेटर फर्जी है. इसके बाद सभी लोग लौटकर भूली के आजाद नगर स्टेट ट्रेनिंग सेंटर पहुंचे तो वहां भी ताला लटका हुआ पाया, जिसके बाद सभी बेरोजगार युवकों ने उपरोक्त सभी लोगों को खिलाफ़ भूली थाना में ठगी की शिकायत की है.

    Tags: Dhanbad news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर