ब्लड कैंसर से लड़ाई जिताने में आप भी कर सकते हैं मासूम की मदद

धनबाद के जोराफाटक के रहने वाले पूर्व जिला क्रिकेटर रत्नेश कुमार सिंह के 13 वर्षीय बेटे आयुष को ब्लड कैंसर हो गया है. डीपीएस के 7वीं कक्षा का छात्र आयुष इस वक़्त ज़िंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है.

News18 Jharkhand
Updated: August 3, 2019, 2:47 PM IST
ब्लड कैंसर से लड़ाई जिताने में आप भी कर सकते हैं मासूम की मदद
ब्लड कैंसर से पीड़ित डीपीएस के 7वीं कक्षा का छात्र आयुष इस वक़्त ज़िंदगी व मौत के बीच जूझ रहा है.
News18 Jharkhand
Updated: August 3, 2019, 2:47 PM IST
धनबाद के जोराफाटक के रहने वाले पूर्व जिला क्रिकेटर रत्नेश कुमार सिंह के 13 वर्षीय बेटे आयुष को ब्लड कैंसर हो गया है. डीपीएस के 7वीं कक्षा का छात्र आयुष इस वक़्त ज़िंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है. पिछले तीन माह से उसका मुंबई के टीएमएच अस्पताल में इलाज चल रहा है. चिकित्सकों के अनुसर उसे बोन मैरो ट्रांस प्लांट की जरूरत है. आयुष का बड़ा भाई अनुराग अपने छोटे भाई आयुष को बोन मैरो डोनेट करने को तैयार है. लेकिन परिवार की माली हालत ऐसी नहीं है कि वह ऑपरेशन में लगने वाले 20 लाख रुपए जुटा सके.

आर्थिक संकट से जूझ रहे माता पिता की आंखों में आंसू देखकर आयुष को बचाने के लिए समाज के कई लोग आगे आए हैं. धर्म व मज़हब की दीवार तोड़ते हुए आसपास के दर्जनों हिन्दू व मुस्लिम भाइयों ने न सिर्फ आयुष की सलामती के लिए दुआ की बल्कि मंदिर और मस्जिद में विशेष प्रार्थना व नमाज के बाद अपने इस बेटे को बचाने के लिए शहर में घूम घूम कर भिक्षाटन किया.

बता दें कि समाज के लोगों द्वारा किए गए इस प्रयास से अब तक करीब पांच लाख रुपए चंदे से जुटाए गए हैं. वहीं सोशल मीडिया के जरिए भी लोगों से मदद की अपील की जा रही है. अभी भी इलाज में आने वाले खर्च के लिए समाज के लोगों से मदद की दरकार है. यदि आप कैंसर की जंग लड़ रहे आयुष की मदद करना चाहते हैं तो रत्नेश कुमार सिंह से इस नंबर- 979093309 पर संपर्क कर सकते हैं.

(धनबाद से अभिषेक कुमार)

ये भी पढ़ें - सीधी भर्ती के तहत असिस्टेंट व जूनियर इंजीनियर होंगे बहाल

ये भी पढ़ें - उज्ज्वला योजना: अब दूसरी रिफिल भी मुफ्त में देगी राज्य सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2019, 2:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...