अपना शहर चुनें

States

सीआईडी ऑफिसर बन लोगों से ठगी करने वाले दो गिरफ्तार

फर्जी सीआईडी ऑफिसर पुलिस के शिकंजे में
फर्जी सीआईडी ऑफिसर पुलिस के शिकंजे में

धनबाद पुलिस ने ऐसे दो ठगों को गिरफ्तार किया, जो फर्जी सीआईडी ऑफिसर बनकर लोगों को एंटी करप्शन एन्ड क्राइम कंट्रोल कमेटी के सदस्य बनाने के नाम पर पैसे वसूलते थे.

  • Share this:
धनबाद पुलिस ने ऐसे दो ठगों को गिरफ्तार किया, जो फर्जी सीआईडी ऑफिसर बनकर लोगों को एंटी करप्शन एन्ड क्राइम कंट्रोल कमेटी के सदस्य बनाने के नाम पर पैसे वसूलते थे. ग्रामीण एसपी आसुतोष शेखर ने  प्रेसवार्ता कर बताया कि बिहार कैमूर भभुआ से एंटी क्राइम कंट्रोल कमिटी के राष्ट्रीय संस्थापक के द्वारा शिकायत की गई थी कि उनके बैनर का इस्तेमाल कर धनबाद पुटकी प्रेमनगर के रहने वाले मुकेश कुमार पासवान व अन्य लोग कमेटी पद से हटाए जाने के बाद भी कर रहे हैं.

आरोप था कि यह लोग 20 से 30 हजार रुपए युवाओं से वसूल उनको कमेटी में अवैध नियुक्ति कर रहे हैं. इस शिकायत की जांच जब पुटकी  थाना प्रभारी अलविनुस बाड़ा ने की तो पाया कि मुकेश पासवान और उसका सहयोगी पंकज पासवान अपराधी खुफिया जासूस लिखी बिना नंबर कि गाड़ी से घूमते थे. पुटकी बलिहारी स्टेट बैंक के पास जांच के क्रम में एक वाहन टीयूवी 300 पाया गया. इन आरोपियों के पास से 1.32 लाख रुपये भी बरामद किए गए. साथ ही एक वॉकी टॉकी, एक सैमसंग मोबाइल, दो आईडी कार्ड जिसमें एक सीआईडी और दूसरा क्राइम, इंटेलिजेंस और डिटेक्टिव लिखा था.

दरअसल ये शातिर पुलिस का खुफिया अधिकारी बन कर कोलियरी क्षेत्र में उगाही करते थे. इसके साथ ही इनके गाड़ी में नम्बर प्लेट पर पुलिस प्रशासन, सीआईडी, सीबीआई और विजिलेंस विभाग को सहयोग दें, लिखा हुआ था. गिरफ्तार मुकेश पासवान पर इससे पूर्व भी पुटकी थाना में मामला दर्ज है. यह  फर्जी पुलिस अधिकारी अब तक कई लोगों को चूना लगा चुका है. यहाँ तक कि धनबाद पुलिस ने जो गाड़ी बरामद की है उसमें पुलिस साइन के ऊपर अपराध, खुफिया जासूस लिखा हुआ था.



यह भी पढ़ें - 6 पुलिसकर्मियों को उड़ाने वाला इनामी नक्सली गिरफ्तार
यह भी पढ़ें - जेएमएम विधायक कुणाल षाडंगी अमेरिका में चुने गये गुडविल एंबेसडर

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज