होम /न्यूज /झारखंड /मारवाड़ी यूथ ब्रिगेड का पुराना बाजार में स्वच्छता अभियान

मारवाड़ी यूथ ब्रिगेड का पुराना बाजार में स्वच्छता अभियान

नगर आयुक्त मनोज कुमार 
बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए

नगर आयुक्त मनोज कुमार बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए

स्वच्छ ड्राइव 2017 के आगाज के साथ अखिल भारतीय मारवाड़ी यूथ ब्रिगेड देश भर में स्वच्छता को लेकर भ्रमणशील है. संस्था की रा ...अधिक पढ़ें

    स्वच्छ ड्राइव 2017 के आगाज के साथ अखिल भारतीय मारवाड़ी यूथ ब्रिगेड देश भर में स्वच्छता को लेकर भ्रमणशील है. संस्था की रांची शाखा दो दिवसीय झारखंड दौरे के तहत रविवार को धनबाद पहुंची. धनबाद मारवाड़ी युवा मंच तथा शक्ति शाखा ने भी इस अभियान में कदमताल के साथ पुराना बाजार में स्वच्छता अभियान चलाकर व्यवसायियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया. मौके पर नगर आयुक्त मनोज कुमार बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए.

    नगर आयुक्त ने भी अभियान में भागीदारी देकर दुकानदारों से स्वच्छता बनाए रखने की अपील की. अभियान के दौरान दुकानदारों को अपने दुकान के सामने कूड़ेदान रखने, पॉलीथिन के इस्तेमाल को स्वतः बंद करने तथा अपने आसपास गंदगी नहीं फ़ैलाने की दिशा में उन्हें जागरूक किया. इस दरम्यान मंच की ओर से कूड़ादान, थैला व जागरूकता हैंडबिल का वितरण भी किया गया.

    मंच के अध्यक्ष संतोष अग्रवाल ने बताया कि आज पूरा देश स्वच्छता को लेकर गंभीर है. सरकार भी देश को स्वच्छ बनाने की दिशा में लगातार अभियान चला रही है. इसमें अखिल भारतीय मारवाड़ी यूथ ब्रिगेड भी एक कड़ी के रूप में अपना योगदान दे रहा है. नगर आयुक्त ने मंच के इस प्रयास की सराहना की.

    साथ ही कहा कि लोग स्वतः पॉलीथिन के इस्तेमाल को बंद कर थैले को उपयोग में लाएं. दुकानदार कूड़ेदान में कचरा डालें तथा अपने आसपास गंदगी फैलाने से बचें. इस तरह का अभियान तभी सार्थक हो सकेगा जब लोग स्वच्छता को लेकर लोग जागरूक होंगे.

    Tags: Dhanbad news, Swachhta Abhiyaan

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें