लाइव टीवी

तबीयत खराब होने की वजह से सीएम हेमंत सोरेन का धनबाद दौरा रद्द, इन योजनाओं की देने वाले थे सौगात

News18 Jharkhand
Updated: January 16, 2020, 6:53 PM IST
तबीयत खराब होने की वजह से सीएम हेमंत सोरेन का धनबाद दौरा रद्द, इन योजनाओं की देने वाले थे सौगात
दुमका और बरहेट विधानसभा क्षेत्र में विधायक के तौर पर बेहतर काम करने के लिए सीएम हेमंत सोरेन को चैंपियन ऑफ चेंज का अवार्ड मिलेगा. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) धनबाद के गोल्फ ग्राउंड में 63 करोड़ 55 लाख की योजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन व शिलान्यास करने वाले था. साथ ही 263 करोड़ की परिसम्पतियों का वितरण भी करने वाले थे.

  • Share this:
धनबाद. तबीयत खराब होने के चलते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) का धनबाद दौरा रद्द हो गया. गुरुवार को सीएम जिले को करोड़ों की योजनाओं की सौगात देने वाले थे. गोल्फ ग्राउंड में 63 करोड़ 55 लाख की योजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन व शिलान्यास होना था. साथ ही 263 करोड़ की परिसम्पतियों का लाभुकों के बीच वितरण होना था. मुख्यमंत्री धनबाद से 8 किलोमीटर दूर गोविंदपुर के भितियां कांड्रा इंडस्ट्रियल एरिया में जय टीएमटी सरिया प्लांट का भी उद्घाटन करने वाले थे. लेकिन सीएम की गैरमौजूदगी में जिला प्रशासन ने इन कार्यक्रमों को संपन्न कराया. धनबाद सांसद पीएन सिंह और टुंडी विधायक मथुरा महतो ने योजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन व शिलान्यास किया.

जेएमएम विधायक मथुरा महतो ने बताया कि मुख्यमंत्री की तबीयत अचानक बिगड़ने से धनबाद आने का उनका कार्यक्रम स्थगित हो गया है. वे कई विकास योजनाओं के शिलान्यास और उदघाटन करने के लिए यहां आने वाले थे. मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में सांसद पीएन सिंह, विधायक मथुरा महतो, अपर्णा सेनगुप्ता, पूर्णिमा नीरज सिंह , इंद्रजीत महतो, मेयर चन्द्रशेखर अग्रवाल ने संयुक्त रूप से गोल्फग्राउंड में विकास योजनाओं एवं परिसम्पत्ति वितरण संबंधी कार्यक्रम को पूरा किया. मुख्यमंत्री के नहीं पहुंचने से वहां मौजूद लोग निराश दिखे.

'चैम्पियन ऑफ चेंज' अवार्ड से सम्मानित होंगे सीएम 

उधर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 'चैम्पियन ऑफ चेंज' अवार्ड के लिए चुना गया है. उनको ये अवार्ड दुमका और बरहेट विधानसभा क्षेत्र में विधायक के तौर पर बेहतर काम करने के लिए मिलेगा. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 20 जनवरी को उन्हें ये सम्मान देंगे. नई दिल्ली के विज्ञान भवन में सम्मान समारोह आयोजित होगा. भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश सह पूर्व अध्यक्ष एनएचआरसी जस्टिस केजी बालकृष्णन और सुप्रीम कोर्ट की पूर्व न्यायाधीश जस्टिस ज्ञान सुधा मिश्रा की ज्यूरी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का नाम चैंपियन ऑफ चेंज अवार्ड-2019 के लिए चयनित किया.

पुरस्कार मिलने की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि यह अवार्ड राज्य की जनता को समर्पित है. मैं बरहेट और दुमका की जनता को नमन करता हूँ. आपने मुझे सेवा का अवसर दिया. आप सभी के सहयोग के लिए आपका आभारी हूं.

विधानसभा चुनाव में दुमका और बरहेट सीट पर मिली जीत

सीएम हेमंत सोरेन हाल में हुए झारखंड विधानसभा चुनाव में दुमका और बरहेट विधानसभा सीट से जीत हासिल की. लेकिन उन्होंने दुमका सीट को छोड़ दिया. जहां उपचुनाव होना है. दुमका से हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन उपचुनाव लड़ सकते हैं. इससे पहले 2009 में हेमंत सोरेन को दुमका सीट पर जीत मिली थी. लेकिन 2014 का चुनाव वे यहां से हार गये थे. बरहेट में लगातार ये उनकी दूसरी जीत है.इनपुट- अभिषेक कुमार

ये भी पढ़ेंं- स्कूल के खेल मैदान को बचाने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे बच्चे, RPF ने लाठियों से कर दी पिटाई

 

 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 5:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर