लाइव टीवी

मजदूर से सेवक बना और अपने काम से खुद को नम्बर वन मजदूर साबित किया- सीएम रघुवर

News18 Jharkhand
Updated: October 17, 2019, 3:37 PM IST
मजदूर से सेवक बना और अपने काम से खुद को नम्बर वन मजदूर साबित किया- सीएम रघुवर
सीएम रघुवर दास ने कहा कि निरसा में कोयला भठ्ठा बंद होने के लिए लाल झंडा जिम्मेवार है.

सीएम रघुवर दास (CM Raghuvar Das) ने कहा कि चार हजार करोड़ लूटने वाले आएंगे, मगर जनता को इनकी भ्रामक बातों में बहकना नहीं है. पैसे के लिए स्वाभिमान नहीं बेचना है. जब ये लूटे हुए पैसा देने आएं, तो ले लें और स्वयं के बदले मंदिर-मस्जिद पर खर्च कर दें.

  • Share this:
धनबाद. जन आशीर्वाद यात्रा (Jan Ashirwad Yatra) के दूसरे दिन सीएम रघुवर दास (CM Raghuvar Das) ने कांग्रेस (Congress) पर जमकर प्रहार किया. लोगों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि कांग्रेस से बहुत सारे चिरकुट लोग आयेंगे. ये बरसाती मेंढ़क भ्रष्ट कांग्रेसियों ने 67 साल तक लोगों को ठगा है. झारखण्ड को चारागाह बना कर रखा. लेकिन पांच साल में डबल इंजन की सरकार ने सूबे की तस्वीर बदल दी है. हम गांव और शहर के अंतर को समाप्त करना चाहते हैं.

सीएम ने कहा कि चार हजार करोड़ लूटने वाले आएंगे, मगर जनता को इनकी भ्रामक बातों में बहकना नहीं है. पैसे के लिए स्वाभिमान नहीं बेचना है. जब ये लूटे हुए पैसा देने आएं, तो ले लें और स्वयं के बदले मंदिर-मस्जिद पर खर्च कर दें. पैसे से वोट खरीदने वालों को सबक सिखाने की जरूरत है.

जेएमएम बाप, बेटे और बहु की पार्टी

सीएम ने कहा कि जिस तरह सोनिया गांधी कांग्रेस को खुद की जागीर समझती हैं, उसी तरह जेएमएम यानी झारखंड मुद्रा मोचन पार्टी बाप, बेटे और बहु की पार्टी बनकर रह गई है. पार्टी को जागीर बना दिया है. दुमका, देवघर और धनबाद में जमीन लूटकर सोरेन परिवार जमींदार बन गया. आदिवासियों के हक को मारकर जेएमएम परिवारवाद की राजनीति करता रहा है. यहां तक की सूबे के आंदोलनकारियों को भी सम्मान नहीं दिया.

कोयला भठ्ठा बंद होने के लिए लाल झंडा जिम्मेवार 

सीएम ने कहा कि निरसा में कोयला भठ्ठा बंद होने के लिए लाल झंडा जिम्मेवार है. मेरी यह यात्रा चुनावी यात्रा नहीं है. मैंने जनता के लिए विकास का काम किया. अब विकास योजनाएं रांची के प्रोजेक्ट भवन में नहीं बनतीं, बल्कि जनता के सुझाव पर बजट तैयार होती है. अमीर राज्य की कोख में जो गरीबी पल रही है, उसे मिटाना है. मजदूर से राज्य का सेवक बना हूं. और अपने काम से खुद को एक नम्बर वन मजदूर साबित किया हूं.

रिपोर्ट- अभिषेक कुमार
Loading...

ये भी पढ़ें- पूर्व आईपीएस अधिकारी रेजी डुंगडुंग सिमडेगा सीट से लड़ेंगे चुनाव, कहा- जल्द करेंगे दल का खुलासा

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 3:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...