Home /News /jharkhand /

Jharkhand: रेड करने पहुंची बंगाल पुलिस पर कोयला चोरों का हमला, दौड़ाकर पीटा कपड़े भी फाड़े

Jharkhand: रेड करने पहुंची बंगाल पुलिस पर कोयला चोरों का हमला, दौड़ाकर पीटा कपड़े भी फाड़े

झारखंड के धनबाद में कोल माफियाओं के जब्त ट्रक

झारखंड के धनबाद में कोल माफियाओं के जब्त ट्रक

Attack On Bengal Police In Jharkhand: धनबाद जिले में अवैध कोयला का कारोबार चरम पर है. जिला के एक छोर पर स्थित कई इलाके जो कि बंगाल से सटे हैं समेत बाघमारा,तेलमच्चो,महूदा,भाटडीह, निरसा, मुगमा, मैथन, गल्फरबाड़ी, चिरकुंडा, कालूबथान तक अवैध कोयला का कारोबार फैला हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- संजय गुप्ता

धनबाद. बड़ी खबर झारखंड के धनबाद से है जहां कोल माफियाओं (Coal Mafias) ने पुलिस टीम पर हमला बोला है. जिले के गलफरबाड़ी ओपी अंतर्गत मुगमा प्रभात स्टेडियम के पास एनएच-2 (NH-2) के किनारे बंद क्रशर में चल रहे अवैध कोयला डिपो की जांच करने सादे लिबास में पश्चिम बंगाल (West Bengal Police) कुल्टी थाना पुलिस पहुंची थी. अवैध कोयला करोबारी अमन तथा गुर्गों ने स्थानीय कोयला चोरों के साथ मिलकर बंगाल पुलिस पर हमला दिया. इस दौरान कुल्टी थाना पुलिस के साथ मारपीट की गई. जांच करने आई कुल्टी थाना पुलिस को कोल माफियाओं ने दौड़ा दौड़ाकर पीटा. इस दौरान बंगाल पुलिस के जवानों ने कपड़े तक फाड़ डाले.

दरहसल कुल्टी थाना बंगाल पुलिस प्रभात स्टेडियम के पास एनएच-2 के किनारे बंद क्रशर में चल रहे अवैध कोयला डिपो की जांच करने पहुंची थी. अवैध कोयला डिपो बन्द था. बंगाल पुलिस डिपो के अंदर जांच कर रही थी, इसकी सूचना अवैध कोयला डिपो को लग गई, जिसके बाद संचालक मौके पर पहुंचा और बंगाल कुल्टी पुलिस से उलझ गया. नोक झोंक करते करते अवैध कोयला डिपो संचालक बंगाल पुलिस से मारपीट करने लग गया. इसी दौरान कुल्टी थाना के एएसआइ प्रतिम पाल और चार अन्य जवानों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, साथ ही पुलिस वाहन को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई.

इस घटना में बंगला पुलिस के कई जवान तथा जांच टीम का नेतृत्व कर रहे प्रीतम पाल घायल हो गए. घायल पुलिस अधिकारी और जवानों को भागकर जान बचानी पड़ी. बताया जाता है कि तीन दिन पहले चौरंगी के पास कुल्टी थाने की पुलिस ने करीब एक दर्जन अवैध कोयला लदे ट्रकों को पकड़ा था. इनमें कुछ ट्रक अमन के अवैध डिपो से लोड हुए थे. इसकी सत्यता की जांच करने के लिए रविवार को कुल्टी थाने की एएसआइ प्रीतम पाल के नेतृत्व में पुलिस टीम सादे लिबास में एक वाहन पर सवार होकर एनएच-2 किनारे स्थित अमन के अवैध डिपो में पहुंची थी, इसी दौरान अवैध कोयला करोबारी तथा उसके गुर्गे बंगाल पुलिस पर हमला कर दिया.

इस हमले के बाद बंगला पुलिस की टीम भागकर गलफरबाड़ी ओपी पहुंची और पूरी घटना की जानकारी दी. इसके बाद कुल्टी थाने के पुलिसकर्मियों के साथ गलफरबाड़ी ओपी प्रभारी घटनास्थल पर पहुंचे और डिपो की जांच कराकर उन्हें बंगाल के बार्डर तक छोड़ दिया. हालांकि गलफरबाड़ी ओपी प्रभारी संजय उरांव ऐसी किसी घटना से इनकार कर रहे हैं और मारपीट की बात को नकार रहे हैं. थाना प्रभारी का कहना है कि बंगाल पुलिस को जांच करनी थी तो उन्हें सूचना देनी चाहिए थी. उनकी पुलिस जांच में पूरा सहयोग करती.

Tags: Dhanbad news, Jharkhand news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर