अल्पसंख्यक कल्याण कार्यों की समीक्षा बैठक

जिले में फिलहाल 5 अल्पसंख्यक छात्रावास का निर्माण कार्य चल रहा है. इन 5 में से एक छात्रावास छात्राओं के लिए होगा.

Abhishek Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: February 15, 2018, 7:50 PM IST
अल्पसंख्यक कल्याण कार्यों की समीक्षा बैठक
झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग धनबाद में
Abhishek Kumar
Abhishek Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: February 15, 2018, 7:50 PM IST
झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष कमाल खान और उपाध्यक्ष गुरविंदर सिंह सेठी आज गुरुवार को धनबाद पहुंचे. अध्यक्ष व उपाध्यक्ष दोनों ने यहां धनबाद परिसदन में जिले के तमाम वरीय पदाधिकारियों के साथ अल्पसंख्यक कल्याण के लिए चलाए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक की.

समीक्षा बैठक के बाद अध्यक्ष कमाल खान ने बताया कि वित्तिय वर्ष 2017 -18 में 15 कब्रिस्तान का निर्माण एक करोड़ 16लाख 75 हजार की लागत से जिले में कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिले में फिलहाल 5 अल्पसंख्यक छात्रावास का निर्माण कार्य चल रहा है. इन 5 में से एक छात्रावास छात्राओं के लिए है. उन्होंने कहा कि गोविंदपुर का अल्पसंख्यक छात्रावास भी बनकर लगभग पूरा हो चुका है और उसमें भी बहुत जल्द छात्र रहने लगेंगे.

साथ ही उन्होंने कहा कि जिले में तीन कॉमन सेंटर का निर्माण किया जा रहा है. प्रति कॉमन सेंटर के निर्माण में 1लाख 11 हजार रुपयों की राशि खर्च आने की बात कही. इसके अलावा सिख दंगा पीड़ितों का भी एक प्रतिनिधि मंडल आयोग से मिला और अपनी मुआवजा संबंधी मांगों को लेकर सहयोग की गुहार लगाई. इसे जिला प्रशासन के संज्ञान में लाया गया और उसपर तुरंत कार्रवाई का निर्देश दिया गया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर